Move to Jagran APP

नकोदर में पुलिस से भिड़े नशा तस्कर, पंक्चर गाड़ी भगाते रहे, फ‍िर ऐसे किए काबू Jalandhar News

नशा तस्करों ने पुलिस वालों से हाथापाई शुरू कर दी। नशा तस्करों ने सिपाही हरमनदीप की वर्दी फाड़ दी और खुद को पुलिस वालों से छुड़ाकर क्विड कार में बैठकर वहां से फरार हो गए।

By Edited By: Published: Sun, 29 Sep 2019 02:41 AM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 05:19 PM (IST)
नकोदर में पुलिस से भिड़े नशा तस्कर, पंक्चर गाड़ी भगाते रहे, फ‍िर ऐसे किए काबू Jalandhar News
नकोदर में पुलिस से भिड़े नशा तस्कर, पंक्चर गाड़ी भगाते रहे, फ‍िर ऐसे किए काबू Jalandhar News

नकोदर/जालंधर, जेएनएन। भुक्की तस्करी के केस में वांछित दो नशा तस्करों को पकड़ने पहुंची लुधियाना देहाती पुलिस के जगराओं सीआइए स्टाफ टीम की नकोदर स्थित डेरा बाबा मुराद शाह के पास तस्करों से मुठभेड़ हो गई। नशा तस्करों ने पुलिस वालों के साथ जमकर हाथापाई की और फिर कार में बैठकर फरार हो गए। इस दौरान एक पुलिस कर्मचारी उन्हें रोकने आगे आया तो उन्होंने कार चढ़ाने की कोशिश की। यह देख वहां मौजूद एएसआइ ने कार के टायर में गोली मार दी।

loksabha election banner

इसके बावजूद तस्कर कार भगाते रहे और शहर में घुस गए। जहां धीमान चौक नकोदर में कार के दीवार से टकराने के बाद सीआइए की टीम ने उन्हें काबू कर लिया गया। उनसे पुलिस ने दस ग्राम हेरोइन बरामद की है। नकोदर पुलिस ने जगराओं सीआइए स्टाफ के इंस्पेक्टर किक्कर सिंह की शिकायत पर केस दर्ज कर नशा तस्कर अमरजीत सिंह उर्फ जीत पुत्र पृथी सिंह निवासी घग्गा रोड समाना जिला पटियाला और संजीव कुमार उर्फ बिट्टू पुत्र टहल सिंह निवासी खूंदड़ अठाड़ थाना ममदोट जिला फिरोजपुर को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर किक्कर सिंह के मुताबिक यह दोनों तस्कर मेहतपुर व नकोदर में हेरोइन सप्लाई करने आए थे।  

डेरा मुराद शाह की पार्किंग में पहले पुलिस से की हाथापाई, फिर भाग निकले

जगराओं के थाना सदर में पुलिस ने 27 सितंबर को 1.18 क्विंटल भुक्की पकड़ी थी। इसमें अमरजीत व संजीव भी वांछित थे। वो पुलिस की पकड़ से बाहर थे। जगराओं सीआइए को सूचना मिली कि दोनों नकोदर में घूम रहे हैं तो इंस्पेक्टर किक्कर सिंह ने एएसआइ गुरसेवक सिंह, एएसआइ सुरजीत सिंह, हवलदार सुखदेव सिंह व सिपाही हरमनदीप सिंह के साथ सिविल वर्दी में नशा तस्करों की कार का पीछा शुरू कर दिया। जब उनकी कार डेरा बाबा मुराद शाह की पार्किंग में रूकी तो सीआइए की टीम ने तुरंत उन्हें पकड़ने की कोशिश की। यह देख नशा तस्करों ने पुलिस वालों से हाथापाई शुरू कर दी। नशा तस्करों ने सिपाही हरमनदीप की वर्दी फाड़ दी और खुद को पुलिस वालों से छुड़ाकर क्विड कार में बैठकर वहां से भागने लगे। यह देख एएसआइ गुरसेवक सिंह ने सर्विस पिस्टल से कार के कंडक्टर साइड वाले अगले टायर में गोली मार दी और गाड़ी पंक्चर हो गई। इसके बावजूद वो रुके नहीं और गाड़ी भगाते रहे।  

टूटी सड़क देख कार शहर में घुसा ली गाड़ी

जैसे ही पुलिस की गोली से कार का टायर पंक्चर हुआ, नशा तस्करों ने गाड़ी जालंधर से वाया नकोदर मलसियां जाने वाले बाईपास की तरफ कार घुमा ली। वह रोड सीवरेज की वजह से खुदी हुई है और मिट्टी डालकर थोड़ी बहुत लेव¨लग की गई है। इस वजह से पंक्चर कार उस कच्ची रोड पर नहीं चल सकी तो उन्होंने कार को पक्की सड़क देख शहर के भीतर घुसा ली। सीआईए जगराओं की टीम लगातार उनका पीछा करती रही।

युवती बाल-बाल बची, दीवार से टकराकर रुके

शहर के अंदर कार घुसाते ही तेज स्पीड के कारण और टायर पंक्चर होने से वे गाड़ी पर संतुलन नहीं रख पाए और सड़क किनारे खड़ी एक काले रंग की ऑल्टो कार को टक्कर मार दी। तभी सामने से एक युवती एक्टिवा पर आ रही थी, जो नशा तस्करों की कार के आगे आने से बाल-बाल बची। इसके बाद दक्षिणी अड्डे पर आगे दीवार पर टकराने से उनकी कार रुक गई और सीआइए की टीम ने उन्हें पकड़ लिया। तब तक नकोदर पुलिस भी वहां पहुंच गई और दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।  

सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस अफसर

डेरा बाबा मुराद शाह की पार्किंग में गोली चलने की खबर पूरे शहर में फैल गई। इसकी सूचना मिलते ही नकोदर पुलिस भी अलर्ट हो गई और तुरंत धीमान चौक पहुंच गई, जहां से नशा तस्करों को सीआईए जगराओं की टीम ने काबू किया था। इसके बाद एसपी डी सर्बजीत सिंह बाहिया, डीएसपी रणजीत सिंह, एएसपी वत्सला गुप्ता व नकोदर के एसएचओ मुहम्मद जमील वहां पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी डी सर्बजीत बाहिया ने पुष्टि की कि इनके खिलाफ जगराओं सदर थाने में भुक्की तस्करी का केस दर्ज है। अब दोनों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी।  

मुकेश देवी के नाम पर है कार

नशा तस्कर पीबी 11 सीएस 0716 नंबर की जिस क्विड कार में आए थे, वो मुकेश देवी के नाम पर पटियाला आरटीए के पास रजिस्टर्ड है। पुलिस अब इस कार की बाकी जानकारी निकलवाकर वहां भी जांच की तैयारी में है। इसकी आरसी पुलिस ने जब्त कर ली है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.