Move to Jagran APP

कपूरथला में पुलिस ASI ने की कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या, एक घायल

कपूरथला के एक गांव में पुलिस एएसआइ ने कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि खिलाड़ी के साथी को घायल कर दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 11:11 AM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 11:21 AM (IST)
कपूरथला में पुलिस ASI ने की कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या, एक घायल
कपूरथला में पुलिस ASI ने की कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या, एक घायल

कपूरथला [हरनेक सिंह जैनपुरी]। विरासती जिला कपूरथला के थाना सुभानपुर में पड़ते गांव लक्खण के पड्डे में एक अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अरविंदरजीत सिंह पड्डा उर्फ पहलवान की पंजाब पुलिस के एक एएसआइ  ने गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं, उसका एक साथी गोली लगने से घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस संंबध में थाना सुभानपुर की पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, जबकि आरोपित पुलिस में किस पद पर तैनात है, पर्चे में उसका उल्लेख नहीं किया गया है।

prime article banner

इस संबंध में गांव लक्खण के पड्डे, थाना सुभानपुर निवासी घायल प्रदीप सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि वीरवार रात करीब साढ़े 9 बजे के बाद वह अपने साथी दोस्त कबड्डी खिलाड़ी अरविंदरजीत सिंह पुत्र बलबीर सिंह, बलराज सिंह पड्डा पुत्र परमजीत सिंह, गुरजीत सिंह पुत्र दीदार सिंह, मंगल सिंह पुत्र हरजाप सिंह निवासी लक्कण के पड्डे के साथ इन्डिवर गाड़ी में गांव को आ रहे थे। गाड़ी को मनिंदर सिंह पुत्र दलबीर सिंह चला रहा था।

प्रदीप ने बताया, जब हमारी गाड़ी बड़े लक्खण के पड्डे के पास गांव की तरफ मुड़ी तो थोड़ा आगे सड़क के किनारे ग्राउंंड में एक कार खड़ी थी। इस कार के पिछले शीशे पर कपड़े के पर्दे लगे हुए थे। हमने इस कार को संदिग्ध समझते हुए अपनी गाड़ी उस कार के पास जाकर खड़ी की तो उन्होंने कार को गांव की तरफ भगा ली तो हमने उस गाड़ी का पीछा करते हुए उस कार को गांव की फिरनी के पास रोक लिया।

बकौल प्रदीप, मैं और मेरा दोस्त अरविंदर जीत गाडी़ से नीचे उतर कर उक्त कार को चैक करना चाहा तो कार में से पुलिस मुलाजिम परमजीत सिंह पुत्र विरसा सिंह निवासी बामूवाल निकला। उसके हाथ में रिवाल्वर थी। उक्त पुलिस मुलाजिम ने बिना कोई बात किए अरविंदरजीत सिंह और उस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। उक्त मुलाजिम की तरफ से चलाई गोलियां अरविंदर जीत सिंह ऊर्फ पड्डा पहलवान की छाती में और उसके कंधे और फेफड़ों में लगी। हम बाकी लोगों ने गाड़ी के पीछे छिपकर किसी तरह जान बचाई। इसके बाद हम अरविंदर को सुभानपुर के अस्पताल में लेकर गए पर अस्पताल वालों ने उसे दाखिल नहीं किया।

प्रदीप ने कहा कि इसके बाद वह जालंधर के एक निजी अस्पताल में पहुंचे तो अरविंदरजीत सिंह को मृत करार दे दिया। थाना सुभानपुर की पुलिस ने परमजीत सिंह पुत्र विरसा सिंह और मंगू पुत्र जसविंदर सिंह के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें न शहनाई, न हलवाई; 320 रुपये में शादी करवाई, रणबीर की हुईं हरदीप

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में वर्षों पुरानी लाखों पेटी शराब गायब, हाई पावर SIT करेगी शराब घोटाले की जांच

यह भी पढ़ें: World Record बनाकर पंजाब के Ambassadors ने जगाई कोरोना को हराने की Hope

यह भी पढ़ें: चीनी बालाओं को दी थी शिकस्त, निष्ठा का अब चीन से आए वायरस को हराने का टारगेट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.