Move to Jagran APP

शेरू गैंग के तीन गैंगस्टर गिरफ्तार, दो फरार

पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजंस ¨वग को लुधियाना के कांग्रेसी पार्षद के बेटे सन्नी से सुपारी लेकर डेढ़ महीना पहले लुधियाना में ¨रकल खेड़ा के कत्ल की वारदात को अंजाम देने वाले शेरा गैंग के तीन गैंगस्टरों को हथियारों समेत गिरफ्तार करने में मंगलवार को उस वक्त बड़ी सफलता मिली, जब उक्त गैंगस्टर कार में होशियारपुर से जालंधर के भोगपुर में में किसी लूट की वारदात को अंजाम देने के निकले थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 08:54 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 08:54 PM (IST)
शेरू गैंग के तीन गैंगस्टर गिरफ्तार, दो फरार
शेरू गैंग के तीन गैंगस्टर गिरफ्तार, दो फरार

जासं, जालंधर : पंजाब पुलिस काउंटर इंटेलिजेंस ¨वग ने डेढ़ महीने पहले लुधियाना में ¨रकल खेड़ा का कत्ल करने वाले शेरू गैंग के तीन गैंगस्टरों गुरमीत ¨सह उर्फ बुद्धू, मनमीत ¨सह उर्फ मनी, दोनों निवासी लोहारां, जालंधर और भू¨पदर ¨सह उर्फ ¨भदा निवासी जंडोर, होशियारपुर को बुधवार को हथियारों समेत गिरफ्तार कर कर लिया। उनके दो साथी मोनू कौल और गुरप्रीत ¨सह गोपी भागने में कामयाब रहे। काउंटर इंटेलिजेंस ¨वग के एआईजी एचपीएस खख ने बताया कि उनकी धरपकड़ के लिए जालंधर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। गैंग को लुधियाना के कांग्रेसी पार्षद के बेटे जतिंदर पाल सिंह सन्नी ने कत्ल करने की सुपारी दी थी। वह पहले से लुधियाना पुलिस की गिरफ्त में है।

loksabha election banner

एआईजी एचपीएस खख ने बताया कि सूचना मिली थी कि शेरू गैंग के सरगना सुक्खी धीरोवाल के साथी एक एजेंसी में लूट के मकसद से होशियारपुर के टांडा शहर से लांसर कार में भोगपुर (जालंधर) की तरफ आ रहे हैं। इसकी सूचना एसएसपी देहात नवजोत ¨सह माहल को दी गई और उन्होंने भोगपुर पुलिस को अलर्ट कर दिया। कांउटर इंटेलिजेंस की टीम भी भोगपुर पहुंची। नाके के दौरान पुलिस ने लांसर कार में सवार गैंगस्टरों को दबोच लिया।

---------------------

दो पिस्तौल व कत्ल में इस्तेमाल पोलो कार बरामद

एआईजी खख ने बताया कि तीनों गैंगस्टरों से 2 गैरकानूनी 9 एमएम पिस्तौल, 11 कारतूस और एक लांसर कार मौके से बरामद की गई है। उनसे ¨रकल खेड़ा के कत्ल की वारदात में इस्तेमाल की गई पोलो कार भी बरामद कर ली गई है। तीनों गैंगस्टरों ने कबूल किया है कि लुधियाना के कांग्रेस पार्षद के बेटे ज¨तदरपाल ¨सह सन्नी ने ही उन्हें ¨रकल खेड़ा की हत्या के लिए सुपारी दी थी।

---------------------

बुद्धू ने सन्नी के साथ की थी पोलो कार में रेकी

पूछताछ में गैंगस्टरों ने बताया कि सन्नी ने निजी रंजिश में रिंकल खेड़ा का कत्ल करवाया था। सन्नी के शेरा गैंग के सरगना सुक्खी धीरोवाल के साथ संबंध थे। ¨रकल को मरवाने के लिए सन्नी ने सुक्खी को सुपारी दी। सुक्खी ने अपने गैंग के भू¨पदर, गुरमीत, मनमीत मोनू कौल, गुरप्रीत ¨सह, विशाल और दीपू को पोलो कार में लुधियाना ¨रकल खेड़ा का काम तमाम करने के लिए भेजा था। सभी गैंगस्टर लुधियाना पहुंच कर कांग्रेसी पार्षद के बेटे सन्नी से मिले। उसने उनके लिए अपने दोस्त की आइडी पर होटल में कमरे बुक कराए। सन्नी भी रात को होटल में रुका। इसके बाद गैंगस्टर गुरमीत ¨सह उर्फ बुद्धू ने सन्नी के साथ पोलो कार में जाकर ¨रकल खेड़ा के घर के पास के इलाके की रेकी की।

इसके बाद होटल से ¨रकल खेड़ा के घर की ओर निकले। रास्ते में सन्नी के दो दोस्त भी बाइक पर उनके साथ हो लिए। ¨रकल के घर पहुंच कर सबसे पहले सन्नी ने ¨रकल के सिर पर लोहे की रॉड से वार किया। इसके बाद सभी गैंगस्टर लोहे की रॉड लेकर ¨रकल खेड़ा पर टूट पड़े और उसकी हत्या कर दी।

----------------------

मास्टरमांइड सुक्खी ने खुद को बचाने के लिए रची साजिश

एआईजी खख ने बताया कि ¨रकल खेड़ा के कत्ल के मास्टरमाइंड शेरू गैंग के सरगना सुक्खी ने खुद को पुलिस की नजर में आने से बचने के लिए साजिश रची थी। ¨रकल का कत्ल करवाने के लिए सुक्खी ने वह दिन चुना, जिस दिन उसकी नवांशहर की अदालत में पेशी थी। ¨रकल खेड़ा पर कातिलाना हमले के बाद सभी गैंगस्टर नवांशहर पहुंचे और सुक्खी के साथ खाना खाया। इसके बाद सभी जालंधर वापस आ गए।

------------------

एक गैंगस्टर ने पहचान छुपाने के लिए कटवा रखे थे बाल

एआईजी खख ने बताया कि गैंगस्टर मनमीत ¨सह ने ¨रकल के कत्ल के बाद अपनी पहचान छुपाने के लिए अपने बाल कटवा दिए थे। सभी गैंगस्टर लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे।

--------------------

मामले की जांच जारी है। जल्द और खुलासे हो सकते हैं। गिरफ्तार तीनों गैंगस्टरों के खिलाफ अलग-अलग थानों में पहले से ही इरादा-ए-कत्ल, डकैती समेत अन्य संगीन आरोपों में दर्जनों मामले दर्ज हैं। कई मामलों में वे भगोड़े चल रहे थे।

-एचपीएस खख, एआईजी, काउंटर इंटेलिजेंस ¨वग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.