जासं, जालंधर : पंजाब पुलिस काउंटर इंटेलिजेंस ¨वग ने डेढ़ महीने पहले लुधियाना में ¨रकल खेड़ा का कत्ल करने वाले शेरू गैंग के तीन गैंगस्टरों गुरमीत ¨सह उर्फ बुद्धू, मनमीत ¨सह उर्फ मनी, दोनों निवासी लोहारां, जालंधर और भू¨पदर ¨सह उर्फ ¨भदा निवासी जंडोर, होशियारपुर को बुधवार को हथियारों समेत गिरफ्तार कर कर लिया। उनके दो साथी मोनू कौल और गुरप्रीत ¨सह गोपी भागने में कामयाब रहे। काउंटर इंटेलिजेंस ¨वग के एआईजी एचपीएस खख ने बताया कि उनकी धरपकड़ के लिए जालंधर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। गैंग को लुधियाना के कांग्रेसी पार्षद के बेटे जतिंदर पाल सिंह सन्नी ने कत्ल करने की सुपारी दी थी। वह पहले से लुधियाना पुलिस की गिरफ्त में है।

एआईजी एचपीएस खख ने बताया कि सूचना मिली थी कि शेरू गैंग के सरगना सुक्खी धीरोवाल के साथी एक एजेंसी में लूट के मकसद से होशियारपुर के टांडा शहर से लांसर कार में भोगपुर (जालंधर) की तरफ आ रहे हैं। इसकी सूचना एसएसपी देहात नवजोत ¨सह माहल को दी गई और उन्होंने भोगपुर पुलिस को अलर्ट कर दिया। कांउटर इंटेलिजेंस की टीम भी भोगपुर पहुंची। नाके के दौरान पुलिस ने लांसर कार में सवार गैंगस्टरों को दबोच लिया।

---------------------

दो पिस्तौल व कत्ल में इस्तेमाल पोलो कार बरामद

एआईजी खख ने बताया कि तीनों गैंगस्टरों से 2 गैरकानूनी 9 एमएम पिस्तौल, 11 कारतूस और एक लांसर कार मौके से बरामद की गई है। उनसे ¨रकल खेड़ा के कत्ल की वारदात में इस्तेमाल की गई पोलो कार भी बरामद कर ली गई है। तीनों गैंगस्टरों ने कबूल किया है कि लुधियाना के कांग्रेस पार्षद के बेटे ज¨तदरपाल ¨सह सन्नी ने ही उन्हें ¨रकल खेड़ा की हत्या के लिए सुपारी दी थी।

---------------------

बुद्धू ने सन्नी के साथ की थी पोलो कार में रेकी

पूछताछ में गैंगस्टरों ने बताया कि सन्नी ने निजी रंजिश में रिंकल खेड़ा का कत्ल करवाया था। सन्नी के शेरा गैंग के सरगना सुक्खी धीरोवाल के साथ संबंध थे। ¨रकल को मरवाने के लिए सन्नी ने सुक्खी को सुपारी दी। सुक्खी ने अपने गैंग के भू¨पदर, गुरमीत, मनमीत मोनू कौल, गुरप्रीत ¨सह, विशाल और दीपू को पोलो कार में लुधियाना ¨रकल खेड़ा का काम तमाम करने के लिए भेजा था। सभी गैंगस्टर लुधियाना पहुंच कर कांग्रेसी पार्षद के बेटे सन्नी से मिले। उसने उनके लिए अपने दोस्त की आइडी पर होटल में कमरे बुक कराए। सन्नी भी रात को होटल में रुका। इसके बाद गैंगस्टर गुरमीत ¨सह उर्फ बुद्धू ने सन्नी के साथ पोलो कार में जाकर ¨रकल खेड़ा के घर के पास के इलाके की रेकी की।

इसके बाद होटल से ¨रकल खेड़ा के घर की ओर निकले। रास्ते में सन्नी के दो दोस्त भी बाइक पर उनके साथ हो लिए। ¨रकल के घर पहुंच कर सबसे पहले सन्नी ने ¨रकल के सिर पर लोहे की रॉड से वार किया। इसके बाद सभी गैंगस्टर लोहे की रॉड लेकर ¨रकल खेड़ा पर टूट पड़े और उसकी हत्या कर दी।

----------------------

मास्टरमांइड सुक्खी ने खुद को बचाने के लिए रची साजिश

एआईजी खख ने बताया कि ¨रकल खेड़ा के कत्ल के मास्टरमाइंड शेरू गैंग के सरगना सुक्खी ने खुद को पुलिस की नजर में आने से बचने के लिए साजिश रची थी। ¨रकल का कत्ल करवाने के लिए सुक्खी ने वह दिन चुना, जिस दिन उसकी नवांशहर की अदालत में पेशी थी। ¨रकल खेड़ा पर कातिलाना हमले के बाद सभी गैंगस्टर नवांशहर पहुंचे और सुक्खी के साथ खाना खाया। इसके बाद सभी जालंधर वापस आ गए।

------------------

एक गैंगस्टर ने पहचान छुपाने के लिए कटवा रखे थे बाल

एआईजी खख ने बताया कि गैंगस्टर मनमीत ¨सह ने ¨रकल के कत्ल के बाद अपनी पहचान छुपाने के लिए अपने बाल कटवा दिए थे। सभी गैंगस्टर लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे।

--------------------

मामले की जांच जारी है। जल्द और खुलासे हो सकते हैं। गिरफ्तार तीनों गैंगस्टरों के खिलाफ अलग-अलग थानों में पहले से ही इरादा-ए-कत्ल, डकैती समेत अन्य संगीन आरोपों में दर्जनों मामले दर्ज हैं। कई मामलों में वे भगोड़े चल रहे थे।

-एचपीएस खख, एआईजी, काउंटर इंटेलिजेंस ¨वग।

Posted By: Jagran