Move to Jagran APP

फैक्ट्री मालिक की डांट से परेशान होकर रची तीन लाख रुपये की लूट की कहानी

थाना रामामंडी पुलिस ने प्लाईवुड फैक्ट्री मालिक की डांट से परेशान होकर तीन लाख रुपये की लूट की साजिश रचने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 07:31 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 10:01 AM (IST)
फैक्ट्री मालिक की डांट से परेशान होकर रची तीन लाख रुपये की लूट की कहानी
फैक्ट्री मालिक की डांट से परेशान होकर रची तीन लाख रुपये की लूट की कहानी

जेएनएन. जालंधर। थाना रामामंडी पुलिस ने प्लाईवुड फैक्ट्री मालिक की डांट से परेशान होकर तीन लाख रुपये की लूट की साजिश रचने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान भोगपुर के गांव सिंघपुर निवासी रविंदर सिंह (21) उर्फ राजू और गांव लुहारा निवासी दलवीर सिंह (28) के रूप में हुई है। पुलिस ने 24 घंटों में लूट की नकली कहानी का पर्दाफाश करते हुए दोनों को काबू कर लिया। इनके पास से तीन लाख रुपये की नकदी समेत वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक, मोबाइल फोन और पर्स बरामद किया है।

loksabha election banner

पूछताछ में आरोपित रविंदर ने बताया कि फैक्ट्री मालिक ने उसे डांटा था। इस कारण उसने दलवीर के साथ मिलकर लूट की झूठी कहानी बनाई और तीन लाख रुपये जो वह फैक्ट्री मालिक के कहने पर नकोदर स्थित प्लाईवुड स्टोर से वसूलकर लाया था, गायब कर दिए। सूर्या एन्क्लेव निवासी विपन गुप्ता ने पुलिस को शिकायत दी थी कि भोगपुर के गांव सदा चक्क में वह हरीबोल वुड प्रोडक्ट्स नाम की प्लाईवुड फैक्ट्री चलाते हैं।

उन्होंने दस अप्रैल को फैक्ट्री में इलेक्ट्रीशियन के रूप में काम करते रविंदर सिंह को नकोदर स्थित मल्होत्रा टिंबर नामक वुड स्टोर से तीन लाख रुपये लेने शाम चार बजे अपनी एक्टिवा देकर भेजा था। शाम छह बजे उन्हें फोन आया। रविंदर ने उन्हें फोन पर कहा कि उसने किसी राहगीर के मोबाइल से फोन किया है। वह एक्टिवा पर तीन लाख की पेमेंट लेकर सूर्या एन्क्लेव के पास पहुंचा ही था कि हेल्मेट पहने दो बाइक सवार युवकों ने चाकू दिखा उसके पास से तीन लाख रुपये, उसका मोबाइल व पर्स लूट लिया।

वीरवार को प्रेस कांफ्रेंस में डीसीपी गुरमीत सिंह व रामामंडी के एसएचओ सुखजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच करते हुए रविंदर से पूछताछ शुरू की गई तो उसके द्वारा सुनाई जा रही लूट की कहानी पर उन्हें शक हुआ। पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल व लोकेशन निकलवाई तो मामला साफ हो गया। रविंदर से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने सारी बात उगल दी। रविंदर ने माना कि उसने फैक्ट्री में काम करने वाले दलवीर के साथ लूट की झूठी कहानी बनाई। नकोदर से वुड स्टोर से तीन लाख की नकदी लेकर सूर्या एन्क्लेव के पास उसने बाइक सवार दलवीर सिंह को पैसों से भरा बैग, अपना मोबाइल और पर्स दे दिया था। दलवीर ने पैसों का बैग और फोन स्विच ऑफ करके सूर्या एन्क्लेव के खाली प्लॉट में लगी भांग के बीच छुपा दिया।

थाना रामामंडी पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपित पर भरोसा था, बड़ी राशि के लिए उसे ही भेजता था आरोपित रविंदर पिछले एक साल से इलेक्ट्रीशियन व दलवीर सिंह आठ माह से फैक्ट्री में काम कर रहे थे। रविंदर के मुताबिक फैक्ट्री मालिक उस पर काफी भरोसा करता था। वह अक्सर मालिक के व्यस्त होने पर उनके कहने पर ग्राहकों को बेचे गए सामान की रकम वसूलने जाता था। दलवीर के साथ उसकी दोस्ती थी। वह अक्सर उसे वसूली रकम को गायब करने की बात कहता था, लेकिन वह हमेशा मना कर देता था। नौ अप्रैल को फैक्ट्री मालिक ने उसे जरा सी बात पर डांट दिया था। इससे वह काफी परेशान था। अगले दिन उसे जब नकोदर से तीन लाख की नकदी वसूलने के लिए भेजा तो दलवीर को इसका पता चल गया। दलवीर ने उसे कहा कि पैसे गायब कर देते हैं। इस पर उसने भी तुरंत हामी भर दी और लूट की नकली कहानी रचकर तीन लाख रुपये गायब कर दिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.