Move to Jagran APP

हैंग आउट पब के डांस फ्लोर पर चलाई थी गोली, पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार Jalandhar News

पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किया गया 32 बोर का पिस्टल भी बरामद कर लिया है। दूसरे आरोपित राजू औलख की मामले में भूमिका की जांच पुलिस कर रही है

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 10:01 AM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 10:10 AM (IST)
हैंग आउट पब के डांस फ्लोर पर चलाई थी गोली, पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार Jalandhar News
हैंग आउट पब के डांस फ्लोर पर चलाई थी गोली, पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। वीवा कोलाज मॉल की बेसमेंट में स्थित हैंग आउट पब में डांस फ्लोर में युवती को लेकर हुए विवाद के बाद एक युवक गोली मारने के बाद फरार हुए आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीआइए स्टाफ ने गोली चलाने वाले जालंधर के रुड़का कलां निवासी आरोपित रविंदर कुमार उर्फ सोनू (29) पुत्र मंगत राय को जंडियाला-नूरमहल रोड से काबू किया।

loksabha election banner

पुलिस ने उसके पास से वारदात में इस्तेमाल किया गया 32 बोर का पिस्टल भी बरामद कर लिया है। हालांकि मामले नामजद किए गए दूसरे आरोपित राजू औलख की मामले में भूमिका की जांच पुलिस कर रही है। जानकारी मुताबिक राजू ने ही पुलिस को रच्वदर की लोकेशन की सूचना दी थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे काबू किया।

गोली लगने से हुए घायल की हालत में सुधार

वहीं, जोहल अस्पताल में दाखिल गोली लगने से घायल हुए कपूरथला के गांव टोडरवाल के निवासी तलच्वदर सिंह पुत्र सुखच्वदर सिंह की हालत में थोड़ा सा सुधार आया है। रविवार रात को प्रेस काफ्रेंस में डीसीपी इंवेस्टीगेशन गुरमीत सिंह ने बताया कि शनिवार को हुई वारदात के बाद से सीआइए स्टाफ के इंचार्ज हरमिंदर सिंह अपनी टीम के साथ आरोपित सोनू की तलाश में जुट गए थे, जिस के बाद महज 24 घंटे के भीतर उन्होंने आरोपित को काबू कर लिया। उन्होंने कहा कि आरोपित के खिलाफ इससे पहले दो मामले दर्ज हो चुके हैं। साल 2013 में बिलगा में जमीनी विवाद को लेकर आरोपित ने एक व्यक्ति का कत्ल कर दिया था। इसके बाद जेल से जमनात पर बाहर आने के बाद दिसंबर 2018 में फगवाड़ा में एक शादी के दौरान फायरिंग करने पर वह दोबारा जेल गया और कुछ माह बाद जमानत पर बाहर आ गया था। डीसीपी ने कहा कि अभी तक जांच के मुताबिक शनिवार को हुई वारदात का कारण सिर्फ युवती ही था। आरोपित डांस फ्लोर में युवती के साथ डांस कर रहा था कि इस दौरान लड़की को लेकर उसका दूसरे पक्ष के साथ झगड़ा हो गया। तैश में आकर आरोपित ने दूसरे पक्ष के युवक पर पिस्टल से फायर कर दिया था।

वीवा कोलाज मॉल की सुरक्षा पर संदेह

वीवा कोलाज माल में स्थित हैंग आउट पब में एक व्यक्ति रूटीन में हथियार लेकर जाता है, लेकिन पब मैनेजमेंट उसे रोक नहीं पाती। इस दौरान गोली भी चलती है और युवक भी गंभीर रूप से घायल हो जाता है। वहीं, जब पुलिस सीसीटीवी फुटेज मांगती हो तो पब मैनेजमेंट से अनोखा जवाब पुलिस को सुनने को मिलता है कि उन्होंने जानबूझ कर डांस फ्लोर को कवर करने वाले सीसीटीवी कैमरे को बंद रखा है। इसके बावजूद पुलिस के आला अफसरों ने पब मैनेजमेंट के खिलाफ भी कोई कार्रवाई करनी उचित नहीं समझी। बेसमेंट में होने के कारण सिर्फ हैंगआउट ही नहीं बल्कि पूरी मॉल की सुरक्षा पर उक्त घटना ने संदेह पैद कर दिया है।

दलप्रीत बाबा को पीटा तो खुद को समझने लगा था गैंगस्टर

आरोपित रविंदर कुमार उर्फ सोनू साल 2013 के कत्ल के मामले में करीब एक साल बाद गिरफ्तार हुआ था। इस मामले में वह कपूरथला, मुक्तसर और फरीदकोट की जेलों में रह चुका था। इस दौरान जेल में ही रहते हुए उसका पंजाबी गायक परमीश वर्मा को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल करने वाले गैंगस्टर दलप्रीत सिंह बाबा के साथ भी झगड़ा हुआ था। गैंगस्टर बाबा को जेल में पीटने के बाद से वह अपने आपको बड़ा गुंडा समझने लगा था, जिस कारण जेल से बाहर आते ही उसने दो देसी पिस्टल खरीद अपने पास रख लिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.