Move to Jagran APP

आस्ट्रेलिया में जाकर बसीं रीमा को अगवा करने वाले हिस्ट्रीशीटर पुलिस ने मोगा से उठाए

आस्ट्रेलिया में बसी मूल रूप से जालंधर निवासी रीमा मोंगा को शनिवार रात उसके घर के बाहर से उसी की कार में गन प्वाइंट पर अगवा करने के आरोपित की पहचान करवाने के लिए पुलिस ने मोगा से हिस्ट्रीशीटर उठाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 02:37 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 02:37 PM (IST)
आस्ट्रेलिया में जाकर बसीं रीमा को अगवा करने वाले हिस्ट्रीशीटर पुलिस ने मोगा से उठाए
आस्ट्रेलिया में जाकर बसीं रीमा को अगवा करने वाले हिस्ट्रीशीटर पुलिस ने मोगा से उठाए

संवाद सहयोगी, जालंधर : आस्ट्रेलिया में बसी मूल रूप से जालंधर निवासी रीमा मोंगा को शनिवार रात उसके घर के बाहर से उसी की कार में गन प्वाइंट पर अगवा करने के आरोपित की पहचान करवाने के लिए पुलिस ने मोगा से हिस्ट्रीशीटर उठाए हैं। मंगलवार को रीमा को बुला कर उनकी परेड भी करवाई गई लेकिन पुलिस का यह प्रयास असफल रहा। यही नहीं पुलिस ने हाइवे गैंग के सदस्य भी रीमा को दिखाए लेकिन उनमें से भी कोई आरोपित नहीं था। घटना की जांच में जुटी पुलिस के पास आरोपित तक पहुंचने के लिए रीमा का मोबाइल फोन ही एक मात्र जरिया है। इसी वजह से पुलिस ने सबसे पहले रीमा के मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस करना शुरू किया। पहले फोन की लोकेशन जालंधर की आ रही थी लेकिन बाद में उसकी लोकेशन मोगा में निकली। पुलिस ने मोगा में कई जगह पर दबिश दी पर कुछ हासिल नहीं हुआ। इसके बाद रीमा का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

loksabha election banner

----

पुलिस ने उठाए कॉल डंप

पुलिस ने घटना स्थल से सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ कॉल डंप भी हासिल किए। डंप के जरिए पुलिस ने मौके पर चलने वाले हर मोबाइल को ट्रेस करना शुरू कर दिया है। मामला हाईटेक होने की वजह से पुलिस जल्द से जल्द इसे सुलझाने का प्रयास कर रही है।

----

किसी अजनबी से बात करना खतरनाक, सबक लें लड़कियां

खुद के साथ हुई वारदात के बाद रीमा ने फेसबुक पर दूसरों को सजग किया है। अपनी तस्वीर भेजकर अपना संदेश शहर की दूसरी लड़कियों तक पहुंचाने की बात कहते हुए रीमा ने कहा कि लड़कियों को आज के दौर में डरना नहीं चाहिए लेकिन किसी अजनबी के लिए दरवाजा, भले ही वो घर का हो या कार का, भी नहीं खोलना चाहिए। रीमा ने कहा कि उनके साथ हुई घटना से हर लड़की को सबक लेना चाहिए। जब उनको लूटने वाला लड़का आया था तो उसने पहले उनसे बातचीत की जिससे उसके लुटेरे होने का पता नहीं चला। उस युवक ने उनके घर के बाहर खड़े होकर कहा कि उनके घर में कोई गया है तो वह कार से बाहर निकली। यहीं पर गलती हुई और वारदात हो गई।

----

यह है मामला

आस्ट्रेलिया में रहने वाली रीमा मोंगा पुत्री अशोक मोंगा को शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे एक युवक उसके पंबाजी बाग स्थित घर के बाहर से उसी की कार में गन प्वाइंट पर अगवा कर ले गया था। रीमा के साथ उसकी बड़े भाई गौरव मोंगा की बेटी कृषिता भी थी, जिसे लुटेरा अपने साथ घुमाता रहा। करीब एक घंटे तक लुटेरे ने रीमा को अपने साथ घुमाया और तीन एटीएम पर उससे जबरदस्ती पैसे निकलवाने का प्रयास किया। तीनों एटीएम में पैसे न होने के चलते लुटेरे ने रीमा की दो हीरे की अंगूठियां, जेब में पड़े करीब एक हजार रुपये और एपल का आईफोन ले गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.