जालंधर, जेएनएन। अगर आपको जालंधर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के किसी भी गांव में दवा या दूध-सब्जी की जरूरत है तो अपने इलाके के एसएचओ या डीएसपी से तालमेल करें, पुलिस आपको यह सामान मुहैया कराएगी। इसके अलावा मेडिकल एमरजेंसी है तो भी तुरंत इन अधिकारियों से संपर्क कर पास या कर्फ्यू के दौरान अस्पताल जाने की इजाजत ले सकते हैं। इसके लिए कर्फ्यू पास का बंदोबस्त किया गया है। यह अपील जालंधर देहाती के एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने की।

उन्होंने कहा कि कई लोगों को डायलसिस कराने की जरूरत पड़ती है और अस्पताल जाना है तो उन मामलों में भी पुलिस छूट दे रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस लोगों की सेवा में लगी है और सभी लोग पुलिस को सहयोग करें। गांवों में लोग बाहर निकल रहे हैं और ताश खेल रहे हैं। एक-दूसरे से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपस में बातचीत जरूर करो लेकिन घर के अंदर रहो और पड़ोसी से बात करनी है तो कम से कम 4-5 फुट की दूरी जरूर रखें। यह समस्या पूरी दुनिया में फैली हुई है। अमेरिका व कैनेडा जैसे देश भी इसे ढंग से नहीं संभाल पाए, अगर यह हमारे देश में फैल गई तो हमारे मेडिकल सिस्टम को सब जानते हैं, यह हमारे लिए बड़ी समस्या बन जाएगी।

उन्होंने अपील की है कि लोग अपने घरों में रहें। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों में रहें और अगर कोई एसएचओ, डीएसपी उनकी बात नहीं सुनता तो उनसे या डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस आखिरी सांस तक लोगों को बचाने की कोशिश करती रहेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Satpaul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!