Move to Jagran APP

गैंगस्टर भगवानपुरिया के गुर्गे की हत्या की ताक में था गैंगस्टर माझा, साथियों समेत गिरफ्तार Jalandhar News

फिल्लौर पुलिस ने गैंगस्टर के गुर्गे की हत्या की साजिश रच रहे अमृतसर के गैंगस्टर प्रह्लाद उर्फ माझा सहित पांच युवकों को तीन पिस्टल सहित गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 01:08 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 09:38 AM (IST)
गैंगस्टर भगवानपुरिया के गुर्गे की हत्या की ताक में था गैंगस्टर माझा, साथियों समेत गिरफ्तार Jalandhar News
गैंगस्टर भगवानपुरिया के गुर्गे की हत्या की ताक में था गैंगस्टर माझा, साथियों समेत गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर/फिल्लौर, जेएनएन। देहात पुलिस ने गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के गुर्गे पिद्दी की हत्या की साजिश रच रहे अमृतसर के गैंगस्टर प्रह्लाद उर्फ माझा सहित पांच युवकों को तीन पिस्टल सहित गिरफ्तार किया है। लूट, डकैती, हत्या की कोशिश व नशा तस्करी जैसे दस से अधिक मामलों में नामजद व भगोड़ा चल रहा गैंगस्टर प्रह्लाद अपने अन्य चार साथियों के साथ रुड़की से कार पर अमृतसर लौट रहा था। इस दौरान थाना फिल्लौर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उन पांचों को सतलुज पुल, फिल्लौर पर काबू कर लिया।

loksabha election banner

मंगलवार रात को काबू किए गए अमृतसर के कटड़ा कर्म सिंह की लहोरिया गली निवासी प्रह्लाद कुमार उर्फ माझा (35) सहित सर्कूलर रोड गेट भगतावाला निवासी हरकीरत सिंह उर्फ कीरत (35), गंडा सिंह कॉलोनी निवासी राहुल कुमार (30), गेट हकीमा निवासी रमिंदरपाल सिंह उर्फ साहिल (26) और गेट हकीमा निवासी गगन कपूर उर्फ लक्की (25) को पुलिस ने एक दिन की रिमांड पर लिया है। पुलिस ने इनके पास से मेड इन यूएसए लिखे हुए 7.65 एमएम की तीन देसी पिस्टल, दो अतिरिक्त मैगजीन, पांच कारतूस व इनकी कार अपने कब्जे में ली है।

बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में फिल्लौर के एसएचओ सुक्खा सिंह ने बताया कि मंगलवार रात को सतलुज पुल, फिल्लौर पर लगे हाइटेक नाके पर एसआइ बखशीश सिंह व एसआइ सुरजीत सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौजूद थे। इस दौरान सूचना मिली की डकैती, लूट जैसे दस के करीब मामलों में भगोड़ा चल रहा अमृतसर का गैंगस्टर प्रह्लाद कुमार उर्फ माझा अपने साथियों के साथ कार में लुधियाना की ओर से अमृतसर जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी ने उक्त कार को रात करीब साढ़े आठ बजे उक्त पुल पर पहुंचने पर रोका।

कार चालक गैंगस्टर प्रह्लाद उर्फ माझा की तलाशी लेने पर उसके बट से 7.65 एमएम का पिस्टल, जिसकी मैगजीन में पांच कारतूस थे बरामद किए। जबकि कार की तलाशी करने पर उसकी छत में छिपा कर रखे हुए 7.65 एमएम के ही दो पिस्टल व दो अतिरिक्त मैगजीन बरामद हुए। इस पर थाना फिल्लौर में उक्त पांचों आरोपितों के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के गुर्गों से बदला लेने की फिराक में था

दो माह पहले अमृतसर के एक रिसोर्ट में शादी समारोह में गैंगस्टर प्रह्लाद उर्फ माझा और गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के गुर्गे पिद्दी के बीच हाथापाई हो गई थी। इस के बाद पिद्दी ने प्रह्लाद पर गोलियां भी चलाई थीं, लेकिन वह बच निकला था। एसएचओ सुक्खा सिंह ने बताया कि आरोपित प्रह्लाद उर्फ माझा ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह पिद्दी को जान से मारने का प्लान बना चुका था।

रुड़की से 40-40 हजार की खरीदी तीन पिस्टल

पुलिस पूछताछ में गैंगस्टर प्रह्लाद ने कहा कि पिद्दी को जान से मारने के लिए वह अपने उक्त साथियों के साथ मिलकर उत्तराखंड के रुड़की से 40-40 हजार रुपये में 7.65 एमएम की तीन पिस्टल खरीद कर अमृतसर जा रहा था, जहां पहुंचने के बाद जल्द ही पिद्दी पर हमला कर उसे मौत की नींद सुला देनी थी।

लूट, डकैती, हत्या की कोशिश जैसे दस मामले दर्ज

अमृतसर के कटड़ा करम सिंह के रहने वाले गैंगस्टर प्रह्लाद उर्फ माझा के खिलाफ पहला पुलिस केस चोरी व मारपीट का मई 2008 में दर्ज हुआ था। गिरफ्तार होने के बाद वह जेल पहुंचा, जिस के बाद जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद वह अपराध की दुनिया में ओर तेजी से चलने लगा, जिसके बाद अगले चार सालों तक उसके खिलाफ अमृतसर के विभिन्न थानों में डकैती, लूट, मारपीट, अवैध असला रखना, नशा तस्करी जैसे दस मामले दर्ज हो गए। मौजूदा समय में वह भगोड़ा चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए अमृतसर पुलिस उसकी पीछे पड़ी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.