Move to Jagran APP

मेयर से बोले लोग, सीवर जाम होने से तीन महीने से गलियों में भरा है पानी

शहर के हरगो¨बद नगर इलाके के कुछ लोगों ने मेयर कार्यालय पहुंचकर तीन महीनों से सीवर ब्लाक होने से उनकी गलियों में गंदा पानी भरा होने की शिकायत की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 02:10 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 02:10 PM (IST)
मेयर से बोले लोग, सीवर जाम होने से तीन महीने से गलियों में भरा है पानी
मेयर से बोले लोग, सीवर जाम होने से तीन महीने से गलियों में भरा है पानी

जागरण संवाददाता, जालंधर : शहर के हरगो¨बद नगर इलाके के कुछ लोगों ने मेयर कार्यालय पहुंचकर तीन महीनों से सीवर ब्लाक होने से उनकी गलियों में गंदा पानी भरा होने की शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए मेयर जगदीश राजा ने लोगों से कहा कि आप चलो मैं भी अफसरों को साथ लेकर मौके पर पहुंचता हूं।

loksabha election banner

इसके बाद दोपहर करीब तीन बजे मेयर ओएंडएम ब्रांच के अफसरों के साथ हरगो¨बद नगर के लिए रवाना हो गए। मौके पर पहुंचे मेयर को लोगों ने बताया कि बीते एक महीने से उनके घरों के बाहर गलियों में गंदा पानी भरा है। जबकि एक महिला ने अन्य लोगों की बात बीच में ही काटते हुए शिकायत भरे लहजे में मेयर से कहा कि एक नहीं तीन महीनों से यहां सीवर ब्लाक होने और गंदा पानी जमा होने की परेशानी झेल रहे हैं। मेयर ने इस बात का ओएंडएम के एसई एवं एक्सईएन से इसका जवाब मांगा। पर अफसर कुछ नहीं कह सके।

मौका मुआयना करने के बाद मेयर ओएंडएम ब्रांच के अफसरों से पूछा कि कितने दिन में इस समस्या का हल हो जाएगा। इस पर अफसरों ने मेयर से एक सप्ताह का समय मांगा। हालांकि, मेयर ने सोमवार तक समस्या का हल करने के निर्देश दिए। मौके पर मौजूद लोगों से मेयर ने कहा कि अगर सोमवार तक उनकी समस्या का हल नहीं हुआ तो वे फिर से मौके पर पहुंचकर अफसरों से जवाब लेंगे। पार्षद ने कहा, पानी की पाइपलाइन लीक होने से सीवर का पानी उसमें मिल रहा है:

वार्ड पार्षद बल¨जदर कौर ने मेयर से शिकायत की थी कि उनके वार्ड के हर गो¨बद नगर में धोगड़ी रोड पर पानी की पाइप लीक होने के से सीवर का पानी उसमें मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में शिकायत भी की गई थी पर फिलहाल उसका कोई हल नहीं किया जा सका है। मेयर ने पार्षद पति के साथ मौका मुआयना किया और निगम के अफसरों को इसका जल्द हल करने के निर्देश जारी किए। मेयर से बोले पार्षद निर्मल ¨सह, पार्क बनवा दीजिए

मेयर ने बुधवार शाम को वार्ड नंबर छह का भी दौरा किया। इस दौरान पार्षद निर्मल ¨सह ने मेयर को धानसी मोहल्ले में निगम का करीब तीन-चार कनाल खाली प्लाट दिखाते हुए कहा कि यहां लोग कचरा फेंक जाते हैं। अगर यहां निर्माण कर एक डंप बनवाने के साथ ही पार्क भी बनवा दिया जाएगा तो दोनों मसले हल हो जाएंगे। मेयर ने उनके साथ दौरे पर गए अफसरों को एस्टीमेट बनाकर पूरी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। इसके अलावा पार्षद ने उनके वार्ड के किश्नपुरा में बने डिस्पोजल पर मेयर को मौका दिखाकर कहा कि अगर एक पाइप यहां डलवा दी जाए तो इलाके में लोगों को जलभराव से भी निजात मिल जाएगी। मेयर ने इस पर कोई भी फैसला लेने से पहले इसके तकनीकी पहलुओं की जांच कराने की बात कही। ठाकुर बोले, उनके वार्ड में डाला जाता है कई वार्डों का कचरा

वार्ड 28 के पार्षद बलराज ठाकुर का कहना है कि उनके वार्ड में आसपास के करीब दर्जन भर वार्डों का कचरा डंप किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वार्ड 26 के पार्षद रोहन सहगल से उन्होंने बैठक कर कहा है कि जितने भी वार्डों का कचरा माडल टाउन शमशानघाट के सामने डंप में डाला जा रहा है, उन सभी वार्डों के पार्षदों को चाहिए कि अपने-अपने वार्डों का कचरा अपने वार्डों में ही डंप करवाने की व्यवस्था करें। ठाकुर ने कहा कि रोहन सहगल इससे सहमत हो गए हैं। अन्य पार्षदों को भी ऐसा करना होगा क्योंकि उनके वार्ड में अन्य वार्डों का कचरा जमा होने से उनके वार्ड की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है।

डिप्टी मेयर ने मेयर व कमिश्नर से की शिकायत, 120 फुट रोड पर बहुत बुरा हाल है

मेयर हरसिमरनजीत ¨सह बंटी ने बीते सप्ताह ही उनके वार्ड में सफाई व्यवस्था का बहुत बुरा हाल होने पर हेल्थ ब्रांच के अफसरों पर जमकर गुस्सा निकाला था। बुधवार को भी डिप्टी मेयर ने 120 फुटी रोड पर कचरा फैला देखा और इस मामले में मेयर और कमिश्नर से हेल्थ ब्रांच की कार्यप्रणाली की शिकायत की। मेयर और कमिश्नर ने डिप्टी मेयर को आश्वासन दिया है कि वीरवार को मौसम साफ रहने पर 120 फुटी रोड का हेल्थ ब्रांच के अफसरों के साथ दौरा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.