Move to Jagran APP

बिजली बिल देरी से जमा होने पर उपभोक्ता परेशान, कैश काउंटर लगी लंबी लाइनें

पावरकाम के कैश काउंटर तो खुल गए लेकिन उपभोक्ता को बिल जमा करने में परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 08:34 PM (IST)
बिजली बिल देरी से जमा होने पर उपभोक्ता परेशान, कैश काउंटर लगी लंबी लाइनें
बिजली बिल देरी से जमा होने पर उपभोक्ता परेशान, कैश काउंटर लगी लंबी लाइनें

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

पावरकाम के कैश काउंटर तो खुल गए, लेकिन उपभोक्ता को बिल जमा करवाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को बड़िग के बिजली घर में उपभोक्ता बिल जमा करवाने के लिए पहुंचे तो वहां लंबी लाइनें लग गई। कैश काउंटर की पांच खिड़कियां होने के बावजूद सिर्फ दो ही खिड़की से बिल लिए जा रहे थे।

एक उपभोक्ता ने बताया कि कैश काउंटर के अंदर तीन कर्मचारी बैठे हुए थे, लेकिन बिजली बिल सिर्फ एक ही कर्मचारी ले रहा था। दूसरा कैश गिन रहा था और तीसरा कर्मचारी रसीद काटकर दे रहा था। बीच-बीच में पावरकाम के सिस्टम में फाल्ट आने की वजह से बिल भी जमा नहीं हो रहा था। गुरप्रीत सिंह ने कहा कि सुबह साढे़ नौ बजे आए, जबकि डेढ़ बजे के बाद जाकर बिल जमा हुआ है। एक बिल जमा करने पर कर्मचारी को पांच से दस मिनट का समय लग रहा था। एक उपभोक्ता ने आरोप लगाया कि बिल लेट जमा होने के मामले को लेकर दूसरी मंजिल पर बैठी एक महिला कर्मचारी से शिकायत करने पहुंचे तो उससे दु‌र्व्यवहार किया गया। पावरकाम के डिप्टी चीफ इंजीनियर हरजिदर सिंह बांसल ने कहा कि अगर किसी उपभोक्ता के साथ दु‌र्व्यवहार हुआ है तो एसडीओ व एक्सियन से उक्त कर्मचारी की लिखित शिकायत कर सकते हैं। फिर भी कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं होती है तो शक्ति सदन में आकर मुझसे शिकायत कर सकते हैं। कार्रवाई जरूर होगी। उन्होंने कहा कि ज्वाइंट फोरम के अधिकतर सदस्यों के ड्यूटी पर न होने की वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.