Move to Jagran APP

इराक से लौटे युवकों ने सुनाई दर्दनाक कहानी, फर्जी ट्रेवल एजेंट यूं बर्बाद कर रहे पंजाब की जवानी Jalandhar News

युवकों ने सरकार से गुहार लगाई है कि विदेश का लालच देकर पंजाबी युवाओं को ठगने वाले फर्जी ट्रेवल एजेंटों के खिलाफ कारवाई की जाए।

By Edited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 09:49 AM (IST)
इराक से लौटे युवकों ने सुनाई दर्दनाक कहानी, फर्जी ट्रेवल एजेंट यूं बर्बाद कर रहे पंजाब की जवानी Jalandhar News
इराक से लौटे युवकों ने सुनाई दर्दनाक कहानी, फर्जी ट्रेवल एजेंट यूं बर्बाद कर रहे पंजाब की जवानी Jalandhar News

संवाद सहयोगी, फिल्लौर/अपरा। इराक में फंसे पंजाबी युवकों ने अपने घर लौट कर रविवार को कानों को हाथ लगाते हुए कहा कि अब वे दोबारा विदेश जाने के चक्कर में फर्जी ट्रेवल एजेंटों के जाल में नहीं फंसेंगे। युवकों ने सरकार से गुहार लगाई है कि विदेश का लालच देकर पंजाबी युवाओं को ठगने वाले फर्जी ट्रेवल एजेंटों के खिलाफ कारवाई की जाए। उनका कहना है कि ऐसे एजेंट युवाओं को लालच देकर बाहर भेज तो देते हैं पर वहां पर उनकी जिंदगी खतरे में डाली जा रही है।

इराक से लौटने के बाद रविवार को फिल्लौर में विधायक बलदेव सिंह खैहरा ने प्रेस कांफ्रेंस कर अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इन युवाओं के इराक में फंसे होने की सूचना इनके संबंधियों की तरफ से उन्हें मिली थी। इसके बाद उन्होंने अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, बिक्रम सिंह मजीठिया व केबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल के सामने यह मुद्दा उठाया था। उन्होंने केन्द्र सरकार से पहल करवा कर पंजाब के इन युवाओं को छुड़वाने के साथ-साथ इराक से यहां तक पहुंचने का प्रबंध भी किया।

मेरा पुत्त आ गया, मैं हुण इसनूं किते वी नहीं जाण देणा
अपरा निवासी संदीप कुमार जब इराक से लौटने के बाद अपनी मां से मिला तो मां का रो-रो कर बुरा हाल था। घर पहुंचने पर संदीप की मां ने पहले घर के बाहर ही तेल व पानी डाल कर बेटे की नजर उतारी उसके बाद संदीप मां के गले से लिपट गए। उसके बाद उन्होंने मां के आंसू पोंछे। बेटे के लौटने के बाद मां ने चैन की सांस ली और बोली हुण मैं आपणे पुत्त नूं किते वी नहीं जाण देणा। विदेश भेजण दा तां सवाल ही नहीं हुंदा।

दो फुट में रोज गुजारने पड़ती थी भूखे पेट रात
संदीप ने अपनी कहानी बयां करते हुए कहा कि इराक में जाने के बाद उन्हें यह अहसास हो गया था कि सभी युवकों को ठग लिया गया है। पांच दिन बाद उन्हें सोने के लिए दो फुट की जमीन भी मुश्किल से नसीब हुई। अपने गांव में चारपाई पर घंटों आजादी के साथ सोने वाले संदीप ने बताया कि एक कमरे में करीब 20 से 22 युवकों को रखा गया था। एक-दूसरे के ऊपर कीड़े-मकौड़ों की तरह धक्के मार-मार कर सोने की जगह बनानी पड़ती थी और अगर नींद आ भी गई तो थोड़ी ही देर में खुल जाती थी क्योंकि ठगे होने का अहसास और इस कैदखाने से कैसे छूटा जाए इसी चिंता में तमाम दिन गुजर गए।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.