जालंधर, जेएनएन। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की 51.5 एकड़ गुरु अमरदास नगर स्कीम में हाइवे के साथ लगती जमीन के एक हिस्से को इंडियन ऑयल को पेट्रोल पंप लगाने के लिए बेचने का इलाके के लोगों ने विरोध किया है। यह जमीन पहले नो कंस्ट्रक्शन जोन की थी, लेकिन नियम बदलने के बाद कंस्ट्रक्शन जोन के आ गई और ट्रस्ट ने साल 2018 में पेट्रोल पंप के लिए करीब छह करोड़ रुपये की जमीन बेच दी।

इलाका निवासियों ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट जालंधर को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने इस ग्रीन बेल्ट और नो कंस्ट्रक्शन इलाके में किसी प्रकार की कंस्ट्रक्शन करने की कोशिश की तो ट्रस्ट के विरुद्ध धरना प्रदर्शन एवं कानूनी कार्रवाई करेंगे। मीटिंग में मौजूद पार्षद सुशील शर्मा ने कहा कि जब कभी इंप्रूवमेंट ट्रस्ट कोई कॉलोनी डवलप करता है तो वहां पर ग्रीन बेल्ट और कम्यूनिटी हाल व्यवस्था भी करता है। इनका खर्च भी प्लॉट होलडर्स पर ही डाला जाता है। ऐसे में इस कैटेगिरी में आने वाली जमीन को ट्रस्ट बेच नहीं सकता।

इलाके के लोगों ने प्रस्ताव पास कर एक ज्वाइंट एक्शन कमेटी के गठन की घोषणा की है जो इसके लिए लोगों के हक में संघर्ष करेगी। अकाली नेता जरनैल सिंह रंधावा ने इलाका निवासियों से अपील की है कि वह एकजुट होकर कानूनी एवं प्रशासनिक लड़ाई लड़ें। गोरा गिल ने कहा कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट इलाके के लोगों को परेशान करने की कोशिश कर रहा है लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। मीटिंग में सरदारी लाल गुप्ता, अवतार सिंह बैंस, आरडी सूद, सुच्चा सिंह, एसएस भाटिया, गुरचरण सिंह, दीपेंद्र पाल सिंह उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!