जागरण संवाददाता, जालंधर। तीन दिन के इंतजार के बाद वीरवार को कोविशील्ड का टीका जालंधर के सेंटरों में लगा तो लोगों की भीड़ उमड़ आई। 139 सेंटरों पर कोविशील्ड की 23960 डोज लगाई गई। इसके साथ ही जिले में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 10 लाख पार कर गई। शुक्रवार को सेंटरों में कोवैक्सीन ही लगेगी क्योंकि कोविशील्ड का टीका फिर खत्म हो गया है। उधर सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने वालों की लंबी लाइनें लगी। इस दौरान लोगों में हाथापाई हुई और जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले को शांत करवाया।

सुबह ही बारिश होने के बावजूद सेंटरों के बाहर लाइनें लग गई। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर में डोज लगवाने वालों की लाइनें फ्लू कार्नर तक लगी हुई थी। इस दौरान सेंटर में अव्यवस्था के आलम के चलते वैक्सीन लगाने के लिए देरी हो रही थी और लाइनों में खड़े लोगों में रोष था। सेंटर में केवल दो ही कंप्यूटर आपरेटर थे और काम की गति काफी धीमी थी। सेंटर के बाहर लगी लाइनों में बारी लेकर खड़ी महिला और पुरुषों में झगड़ा हो गया और आपस में गाली गलौच हुए। करीब बीस मिनट तक झगड़ा चलता रहा। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर मामले को शांत करवाया।

महज इतनी डोज बची

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि कोविशिल्ड की 24 हजार और कोवैक्सीन की तीन हजार डोज आई थी। विभाग के स्टोर में कोविशील्ड की 40 तथा कोवैक्सीन की 2060 डोज पड़ी है। शुक्रवार को जिले के सेंटरों में कोवैक्सीन की डोज लगाई जाएगी।

दो बच्चों सहित तीन कोरोना पाजिटिव

वीरवार को दो बच्चों सहित तीन लोग पाजिटिव पाए गए। किसी भी मरीज की मौत नही हुई। 9 मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। भगतपुरा, फिल्लौर व नकोदर से एक-एक मरीज मिला।

 

Edited By: Vipin Kumar