जालंधर, जेएनएन। मेयर जगदीश राज राजा ने वीरवार को शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और कई डंप पर कूड़ा देख कर नाराजगी जताई। मेयर के साथ कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा भी साथ थे। मेयर ने कमिश्नर से कहा कि डंपों से कूड़ा उठाने वाले कांट्रैक्टर पर जुर्माना लगाया जाए। उनके आदेश के बाद हेल्थ अफसर डॉ श्रीकृष्ण ने ठेकेदार पर तीन लाख रुपए जुर्माना लगाने का लेटर जारी कर दिया।

मेयर जगदीश राज राजा ने वीरवार सुबह कमिश्नर, ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह, हेल्थ अफसर डॉ. श्री कृष्ण और सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन बलराज ठाकुर के साथ कूड़े के डंपों का जायजा लिया। मेयर ने मॉडल टाउन, हरनामदासपुरा, रामामंडी, विकासपुरी, किंग होटल के पास, बडिंग के डंपों की जांच की। इन डंपों पर कूड़ा बिखरा पड़ा था। मेयर ने कहा कि इस समय जब पूरा देश के कोरोना के खिलाफ लड़ रहा है, तो सफाई व्यवस्था न होना चिंता का विषय है। मेयर ने बताया कि ठेकेदार की छह गाड़ियां है, लेकिन इनमें से वीरवार को सिर्फ एक ही गाड़ी चल रही थी। ठेकेदार ने निगम प्रशासन को बताया कि उसकी पांच गाड़ियां पंक्चर हैं। शुक्रवार से सभी गाड़ियां काम करेंगी। शहर में ढाबा, होटल, रेस्टोरेंट, फूड सेंटर बंद होने से कूड़े की आमद कम हुई है, लेकिन इसके बावजूद कूड़े की लिफ्टिंग ठीक से नहीं हो पा रही।

मेयर ने कुत्तों का ख्याल रखने की अपील की

मेयर जब एक डंप का मुआयना कर रहे थे, तो एक जब काफी कुत्ते इकट्ठे हो गए। मेयर जगदीश राजा ने लोगों से अपील की है कि वह कुत्तों के लिए पानी, बिस्कुट का इंतजाम करते रहें, क्योंकि क‌र्फ्यू के कारण इन्हें खाने को नहीं मिल रहा है। इस कारण यह खूंखार भी हो रहे हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!