Move to Jagran APP

राहत की उम्मीद लिए डीसी से मिले पटवारी, निराश लौटे

ालंधर : किसानों को कर्जा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को देना था, लेकिन पंजाब सरकार की मालिकी वाली कोठी डीसी की अटैच कराने के मामले में सोमवार को कई घंटे के प्रयास के बाद पटवारियों की मुलाकात डीसी व¨रदर कुमार शर्मा से आखिरकार शाम को हो गई। पर उन्हें निराशा ही हाथ लगी। डीसी ने पटवार यूनियन के प्रतिनिधियों की बातचीत सुनने के बाद कहा कि जो भी कार्रवाई होगी, कानून के हिसाब से होगी। कानून के बाहर कुछ भी नहीं होगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 11:54 AM (IST)
राहत की उम्मीद लिए डीसी से मिले पटवारी, निराश लौटे
राहत की उम्मीद लिए डीसी से मिले पटवारी, निराश लौटे

जागरण संवाददाता, जालंधर : किसानों को कर्जा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को देना था, लेकिन पंजाब सरकार की मालिकी वाली कोठी डीसी की अटैच कराने के मामले में सोमवार को कई घंटे के प्रयास के बाद पटवारियों की मुलाकात डीसी व¨रदर कुमार शर्मा से आखिरकार शाम को हो गई। पर उन्हें निराशा ही हाथ लगी। डीसी ने पटवार यूनियन के प्रतिनिधियों की बातचीत सुनने के बाद कहा कि जो भी कार्रवाई होगी, कानून के हिसाब से होगी। कानून के बाहर कुछ भी नहीं होगा।

loksabha election banner

बता दें कि डीसी व¨रदर कुमार शर्मा ने कुर्की के लिए प्रॉपर्टी अटैच कराने के मामले में सही तथ्यों को पेश न किए जाने के मामले में 15 जून को 3 कानूनगो व 2 पटवारियों को सस्पेंड कर दिया था। इसी मामले में पटवार यूनियन के सदस्य सोमवार सुबह से ही डीसी से मिलने की कोशिश कर रहे थे। लगातार दिन भर कार्यक्रम एवं बैठकों में व्यस्त रहने के बाद आखिरकार पटवारियों की डीसी से शाम को लगभग साढ़े 6 बजे डीसी ऑफिस में हो सकी।

डीसी से मुलाकात के दौरान पटवारियों ने तर्क दिया कि डीसी ऑफिस से जो आदेश कोर्ट का उनका पास गया था, उसी के आधार पर पटवारियों ने कार्रवाई की है। पटवारियों को कोर्ट के आदेश का पालन करना था। कोठी अचैट करने के मामले में पटवारियों का कोई गलत उद्देश्य नहीं था। डिप्टी कमिश्नर ने पटवारियों की पूरी बात सुनने के बाद कानून के अनुसार ही कार्रवाई करने की बात कहकर उन्हें विदा कर दिया। सूत्रों का कहना है कि पटवारियों को उम्मीद थी कि डीसी से उन्हें कुछ राहत मिल सकती है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.