जासं, जालंधर। दो दिन की सरकारी छुट्टियों के बाद मंगलवार को सुबह सिविल अस्पताल खुलते ही मरीजों का तांता लग गया। अपना या अपने परिजनों का इलाज करवाने पहुंचे लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा। परेशानी के बीच कुछ मरीजों को आधी अधूरी सेवाएं लेने के बाद ही मायूस होकर लौटना पड़ा। मंगलवार सुबह 8 बजे से ही ओपीडी पर्ची बनवाने वालों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। लोग इतनी बड़ी संख्या में इलाज करवाने पहुंचे कि लाइनें ओपीडी कांप्लेक्स और दूसरी तरफ रैंप को पार कर गईं। लंबी लाइनें लगने की वजह से वहां से गुजरने वाले लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मरीज रहे बेहाल, कई नहीं दे पाए लैब में सैंपल

वहीं, लैबोरेटरी में जांच के लिए सैंपल देने, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड स्कैनिंग और दवाइयों के लिए भीड़ की वजह से लोगों को देक तक इंतजार करना पड़ा। इलाज करवाने बूटा मंडी से आए सरवण दास ने बताया कि सुबह सवा आठ बजे पहुंचे तो लाइन काफी लंबी लगी हुई थी। करीब 40 मिनट लाइन में खड़े होने के बाद पर्ची बनी और इसके बाद डॉक्टर को दिखाने, टेस्ट की रसीद कटवाने में खासा समय लगा। लैबोरेटरी में सैंपल देने के लिए पहुंचे तो उन्होंने समय अवधि खत्म होने की बात कह कर कल को दोबारा आने को कह दिया। डॉक्टर से कह कर दवा लिखवा कर थोड़ी राहत महसूस की।

दो दिन की छुट्टी के बाद एकदम से भीड़ बढ़ गईः एमएस

सिविल अस्पताल की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डाॅ. जसमीत कौर बावा का कहना है कि दो दिन छुट्टी होने की वजह से एकदम भीड़ बढ़ गई। मरीजों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सभी को जरूरत के अनुसार स्वास्थ्य सेवाएं देने का प्रयास किया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pankaj Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!