Move to Jagran APP

यातायात व्यवस्था न हो प्रभावित, रात को कराया पैचवर्क

नगर निगम की बीएंडआर ब्रांच की ओर से शहर की सबसे व्यस्त रहने वाली पीएपी चौक से बीएसएफ चौक तक की सड़क का पैचवर्क रात को कराया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 09:01 AM (IST)
यातायात व्यवस्था न हो प्रभावित, रात को कराया पैचवर्क
यातायात व्यवस्था न हो प्रभावित, रात को कराया पैचवर्क

जागरण संवाददाता, जालंधर : शहर की सबसे अधिक व्यस्त रहने वाली सड़क पर निगम की बीएंडआर ब्रांच ने देर रात पैचवर्क करवाया।

loksabha election banner

मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे बीएंडआर की टीम पीएपी चौक पहुंची और वहां से बीएसएफ चौक तक की सड़क के पैचवर्क का काम शुरू करवाया। एसई अश्विनी चौधरी ने बताया कि दिन में इस रोड पर इतना ज्यादा ट्रैफिक रहता है कि पैचवर्क करना मुश्किल होता है। अगर रोड को वन-वे कर पैचवर्क कराया जाता तो लोगों को घंटों लंबे जाम में फंसे रहना पड़ता। ऐसे में यहां रात को पैचवर्क करवाने का फैसला लिया गया।

----------------------------

बरसात से खस्ताहाल हो चुकी सड़कों पर हो रहा पैचवर्क

गौरतलब है कि नगर निगम शहर में बरसात के कारण खराब हो चुकी सड़कों का पैचवर्क करवा रहा है। बीएंडआर ब्रांच की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक वेस्ट हलके में काला ¨सघा रोड और लैदर कांप्लेक्स को जाने वाली सड़क, नार्थ हलके में मकसूदां रोड और सेंट्रल हलके में पीएपी चौक तक की प्रमुख सड़क का पैचवर्क करवाया जा चुका है। इसके अलावा कोर्ट चौक से डीसी आफिस, मदन फ्लोर मिल रोड, नकोदर रोड, टांडा रोड, मकसूदां रोड से फ्लाईओवर, बबरीक चौक से वाल्मिकी मंदिर, केएमवी रोड, गढ़ा रोड़ आदि पर भी नगर निगम की ओर से पैचवर्क का काम करवाया गया है। एक्सईएन रजनीश डोगरा ने बताया कि अभी कैंट हलके में पैचवर्क शुरू नहीं हुआ है।

-----------------------------

कामों में तेजी लाने के लिए निगम कमिश्नर ने ली बैठक

बुधवार को नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने बीएंडआर ब्रांच के अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान कमिश्नर ने एसई बीएंडआर सहित ब्रांच के तमाम वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक कर पीआईडीबी (पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड) के शहर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। बैठक के दौरान कमिश्नर ने सभी एक्सईएन से उनके कार्यक्षेत्र में हो रहे कामों में तेजी लाने और पें¨डग कामों को जल्द पूरा कराने सहित देर होने के मामले में कारण स्पष्ट करने को भी कहा।

मंगलवार को विधायक बेरी ने दी थी शिकायत

बता दें कि मंगलवार को विधायक रा¨जदर बेरी ने मेयर को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने बताया था कि सेंट्रल हलके के वार्डों को अलाट हुए कामों को पांच माह बीत चुके हैं और अभी तक काम शुरू नहीं हुए। उन्होंने संबंधित अफसर और ठेकेदार के खिलाफ नियमों के तहत सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.