Move to Jagran APP

Youth Congress Election: सीनियर नेताओं का दबाव में झुके बल, अग्निहोत्री को दिया समर्थन Jalandhar News

शहरी इकाई के प्रधान पद के प्रमुख दावेदार परमजीत सिंह बल ने अन्य दावेदार राजेश अग्निहोत्री को समर्थन देते हुए चुनाव से हटने की घोषणा कर दी है।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 07:51 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 11:16 AM (IST)
Youth Congress Election: सीनियर नेताओं का दबाव में झुके बल, अग्निहोत्री को दिया समर्थन Jalandhar News
Youth Congress Election: सीनियर नेताओं का दबाव में झुके बल, अग्निहोत्री को दिया समर्थन Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। युवा कांग्रेस के चुनाव के लिए प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह जारी होने के बाद जोड़-तोड़ की राजनीति तेज हो गई है। चुनाव चाहे यूथ कांग्रेस के हों लेकिन इसमें सीनियर नेता भी बेहद रुचि ले रहे हैं और अपने समर्थक को इस पद पर बिठाने के लिए सरगर्म हो गए हैं। सीनियर नेताओं की सरगर्मी का ही नतीजा है कि शहरी इकाई के प्रधान पद के प्रमुख दावेदार परमजीत सिंह बल ने अन्य दावेदार राजेश अग्निहोत्री को समर्थन देते हुए चुनाव से हटने की घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

रविवार शाम को पनसप के चेयरमैन तजिंदर बिट्टू और विधायक सुशील रिंकू ने बल और अग्निहोत्री में समझौता करवा दिया। सीनियर नेताओं के दबाव में परमजीत बल ने प्रधानगी का दावा छोड़ते हुए राजेश अग्निहोत्री के साथ आने का फैसला लिया। बिट्टू और रिंकू ने परमजीत बल से वादा किया है कि उन्हें सीनियर पद में महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी जाएगी। परमजीत बल ने कहा कि उनके सीनियर नेताओं ने जो फैसला लिया है वह उससे सहमत हैं। उन्होंने कहा कि काकू आहलुवालिया भी इस फैसले के साथ हैं।

परमजीत बल का चुनाव से हटना इसलिए महत्वपूर्ण है। क्योंकि सबसे ज्यादा मेंबरशिप बल ने ही की थी और वह चुनाव में सब पर भारी लग रहे थे। बल के चुनाव से पीछे हटने से अब अग्निहोत्री को लाभ मिलने के क्यास लगाए जा रहे हैं।

यूथ के बहाने सीनियर नेता ही कर रहे राजनीति

बल के चुनाव से हटने से यह भी साबित हो गया है कि यूथ के चुनाव में असली लड़ाई सीनियर नेताओं की ही है। दावेदारों ने भी चुनावी बाजी जीतने के लिए लॉबिंग तेज कर दी है। इसके लिए युवा नेताओं ने सीनियर नेताओं से समर्थन के लिए मुलाकातें शुरू कर दी हैं। चुनाव में जितने भी उम्मीदवार खड़े हैं उन सभी उम्मीदवारों के पीछे कोई न कोई सीनियर नेता एक्टिव है। जालंधर शहर के प्रधान पद के लिए राजेश अग्निहोत्री, अंगद दत्ता और दीपक खोसला मैदान में हैं। राजेश अग्निहोत्री को तजिंदर बिट्टू, विधायक सुशील रिंकू, कांग्र्रेसी नेता काकू आहलूवालिया का समर्थन है।

हैनरी के दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं अग्निहोत्री

राजेश अग्निहोत्री पूर्व मंत्री अवतार हैनरी के दरबार में भी हाजिरी लगा चुके हैं। हालांकि पूर्व मंत्री अवतार हैनरी और विधायक बावा हैनरी यूथ कांग्रेस चुनाव को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं और इससे दूर ही रहना चाहते हैं। दीपक खोसला के समर्थन में अब मुख्यमंत्री के ओएसडी सोनू ढेसी, ढल्ल बंधु ग्रुप और यूथ कांग्रेस के निवर्तमान प्रधान अश्वन भल्ला हैं।  वहीं, अंगद दत्ता सभी गुटों से समर्थन के लिए काम कर रहे हैं और वह मूल रूप से राणा गुरजीत सिंह खेमे के माने जाते हैं। इस मामले में विधायक राजिंदर बेरी ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

देहात में मुकाबला चौधरी और भल्ला ग्रुप में

यूथ कांग्रेस की जालंधर देहाती इकाई के लिए मनवीर सिंह चीमा और हनी जोशी मैदान में हैं। इनके बीच सीधा मुकाबला है, लेकिन इस मुकाबले में असली खिलाड़ी फिल्लौर विधानसभा के इंचार्ज एवं पंजाब यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रधान चौधरी विक्रमजीत सिंह और यूथ कांग्रेस जालंधर लोकसभा के निवर्तमान प्रधान आश्वन भल्ला हैं। चौधरी और भल्ला में 36 का आंकड़ा है और यूथ कांग्रेस के चुनाव के बहाने एक बार फिर दोनों आमने-सामने हैं। सांसद चौधरी संतोख सिंह भी यूथ कांग्रेस के चुनाव से दूरी बनाए हैं लेकिन जो भी चुनाव मैदान में होगा उसके लिए सांसद चौधरी का आशीर्वाद जरूरी होगा। वहीं अश्वन भल्ला देहात के साथ-साथ शहर के प्रधान पद के चुनाव में भी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.