Move to Jagran APP

PAP Service Lane पक्के तौर पर बंद, रामामंडी से यू टर्न लेकर आना होगा Jalandhar News

निजी कंपनी के साइट इंजीनियर हितेश धवन ने सर्विस लेन को पक्के तौर पर बंद करने की पुष्टि करते हुए बताया कि अब सारा ट्रैफिक वाया रामा मंडी चलेगा।

By Edited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 09:52 AM (IST)
PAP Service Lane पक्के तौर पर बंद, रामामंडी से यू टर्न लेकर आना होगा Jalandhar News
PAP Service Lane पक्के तौर पर बंद, रामामंडी से यू टर्न लेकर आना होगा Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। शहर के लोगों दीवाली के तोहफे के रूप में धोखा मिला है। गलती अधिकारियों की और इसका परिणाम शहर के लोगों को भुगतना होगा। हजारों लोगों की परेशानी को नजरअंदाज करते हुए आखिरकार शुक्रवार बाद दोपहर पीएपी चौक से अमृतसर रोड की तरफ जाने वाली सर्विस लेन को पक्के तौर पर बंद कर दिया गया। अब शहर से अमृतसर अथवा जम्मू की तरफ जाने वाले लोगों को पहले पीएपी चौक से रामामंडी चौक जाना होगा और वहां से यू टर्न लेकर वापस पीएपी फ्लाईओवर के ऊपर चढ़ना होगा।

loksabha election banner

हालांकि इससे पहले सर्विस लेन को बंद करने की कवायद में ट्रैफिक मुलाजिमों की तैनाती ट्रैफिक मर्जिंग प्वाइंट पर की गई और ट्रैफिक को रोक रोक कर चलाया जाता रहा। इस दौरान लंबे ट्रैफिक जाम भी लगे। शाम को सर्विस लेन को पक्के तौर पर बंद कर दिया गया। हाईवे का निर्माण कर रही निजी कंपनी सोमा रोडीज के साइट इंजीनियर हितेश धवन ने सर्विस लेन को पक्के तौर पर बंद करने की पुष्टि करते हुए बताया कि अब सारा ट्रैफिक वाया रामा मंडी चलेगा।

हालांकि एकाएक लिए गए इस फैसले से लोगों को भारी परेशानी हुई। लोगों को बिना किसी अग्रिम सूचना के ही पीएपी से बाईं तरफ होने की बजाय सीधा रामा मंडी जाने को कहा जा रहा है। वाहन चालक परेशान हो रहे हैं, क्योंकि अभी तक भी सड़क के ऊपर पर्याप्त दिशा सूचक नहीं लगाए गए हैं। भ्रम की स्थिति के चलते कई लोग रामा मंडी का फ्लाईओवर क्रॉस कर दकोहा के आगे जा पहुंचे और उन्हें शहर वापस लौटने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दोपहिया वाहन चालकों, विशेषकर महिला चालकों को परेशानी से जूझना पड़ा, क्योंकि शॉपिंग करके लौट रही महिलाओं के पास चौगिट्टी, सूर्य एन्क्लेव लद्देवाली आदि क्षेत्रों की तरफ जाने के लिए कोई सूचना ही नहीं थी। देर शाम जब इसकी सूचना मिलनी शुरू हुई तो गुरु नानक पुरा रोड पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। लोगों ने रामामंडी जाने की बजाय लाडोवाली रोड से गुरु नानक पुरा फाटक क्रॉस कर जाने वाला मार्ग चुना और इसी में जाम लग गया।

ज्ञात हो कि वीरवार को ही पीडब्ल्यूडी विभाग के सचिव रोशन लाल ने डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर एवं नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के साथ साइट का दौरा किया था और ट्रैफिक समस्या से निपटने और बंद पड़ी अप्रोच रोड को शीघ्र खोलने के लिए एलिवेटेड प्लेटफार्म तैयार करने के लिए भी कहा था।

रामामंडी जाने की बजाय भूरमंडी के सामने से रांग साइड जाने लगे लोग

एकाएक पीएपी सर्विस लेन बंद करने से लोगों को भारी परेशानी हुई। पहले तो लोग बंद की गई पीएपी सर्विस लेन से ही निकलने की कोशिश करने लगे। जब पुलिस ने रोका तो कुछ वाहन चालक रामांमंडी जाने की बजाय भूरमंडी के पास सड़क पर रखे गए पत्थरों को हटाकर पीएपी फ्लाईओवर पर चढ़ने लगे। इस कारण भी वहां जाम लग रहा था। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.