डेरा बाबा नानक [महिंदर सिंह अर्लीभन्न]। डेरा बाबा नानक के पाकिस्तान सीमा से सटे इलाके में शुक्रवार सुबह एक बार फिर पाक से आया ड्रोन दिखा। ड्रोन दिखने पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग की। इस पर ड्रोन वापस चला गया। बीएसएफ व पुलिस ने संयुक्त रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है। 

बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के अधीन बीएसएफ की दस बटालियन की बीओपी आबाद क्षेत्र से संबंधित भारत-पाक सीमा पर शुक्रवार सुबह पौने पांच बजे के करीब पाक ड्रोन उड़ता देखा गया। ड्रोन को देखकर तुरंत बीएसएफ के जवान हरकत में आए और ड्रोन पर करीब सात गोलियां चलाई। गोलियां चलने के बाद ड्रोन फिर से वापस पाक की तरफ चला गया। जिसके बाद थान डेरा बाबा नानक के प्रभारी अवतार सिंह कंग ने बीएसएफ के जवानों सहित आबाद पोस्ट के अलावा आसपास सीमावर्ती क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया, मगर इस दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी।

बता दें, अक्टूबर महीने में आबाद पोस्ट पर उड़ते हुए पाक ड्रोन देखे गए थे। उस समय भी बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर गोलियां चलाकर भारत में प्रवेश होने के प्रयास को नाकाम किया था। काबिलेजिक्र है कि पिछले समय में इस क्षेत्र से संबंधित गांव में पुलिस द्वारा खेतों में पांच पैकेट हेरोइन बरामद की थी। जिसके बाद जवानों द्वारा सीमा पर पैनी नजर रखी हुई है।

Edited By: Kamlesh Bhatt