जागरण संवाददाता, अमृतसर। भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन की तरफ से गिराई गई हेरोइन की खेप बीएसएफ के जवानों ने वीरवार तड़के बरामद की हैl बताया जा रहा है कि अच्छी तरह से पैक किए गए एक लिफाफे से  7 किलो हेरोइन बरामद हुई हैl बीएसएफ के जवानों ने आशंका जताई है कि पाकिस्तानी ड्रोन बीती रात भारतीय क्षेत्र में क्रैश हुआ हैl क्रैश ड्रोन की तलाश के लिए बीएसएफ और पुलिस का सर्च अभियान जारी हैl हेरोइन अटारी के पास स्थित एक गांव के खेत से बरामद हुई है।

बता दें, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांव हवेलियां के पास मंगलवार दोपहर को भी एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया था। थाना सराय अमानत खां के अंतर्गत आते गांव हवेलियां स्थित बुर्जी नंबर 124-27,28 पर तैनात बीएसएफ की 71 बटालियन के जवानों ने दोपहर को करीब 12.05 पर पाक की ओर से ड्रोन आता देखा। कंटीली तार के पार (भारतीय क्षेत्र में) ड्रोन पर फायर करने के लिए बीएसएफ के जवानों ने कमान संभाली ही थी कि अचानक बैटरी डाउन होने से यह जमीन पर गिर पड़ा।

यह भी पढ़ें : गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित हरियाणा में रात 10 बजे तक खुल सकेंगे शराब के ठेके

बाद में सर्च अभियान के दौरान ड्रोन बरामद कर लिया गया। लगातार चार दिन से पड़ रही धुंध के बीच पहली बार पाकिस्तान से दिन के समय ड्रोन भारतीय क्षेत्र में भेजा गया। डीएसपी बरजिंदर सिंह ने बताया कि नौशहरा ढाला सीमा स्थित गांव हवेलियां निवासी किसान गुरजीत सिंह के खेतों में यह ड्रोन गिरा हुआ था। चीन में निर्मित इस छोटे आकार वाले ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। थाना सराय अमानत खां के प्रभारी इंस्पेक्टर परमजीत सिंह विरदी ने बताया कि मामले में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में पार्टी के सरदार नवजोत सिंह सिद्धू, सरकार के चरणजीत सिंह चन्नी, रणदीप सुरजेवाला ने दिए संकेत

Edited By: Kamlesh Bhatt