Move to Jagran APP

टैगोर मॉडल स्कूल में ऑनलाइन चित्रकला मुकाबले

टैगोर मॉडल स्कूल में बच्चों को वातावरण के प्रति जागरूक करने के लिए ऑनलाइन चित्रकला प्रदर्शनी मुकाबले करवाए गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 01:05 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 01:05 AM (IST)
टैगोर मॉडल स्कूल में ऑनलाइन चित्रकला मुकाबले
टैगोर मॉडल स्कूल में ऑनलाइन चित्रकला मुकाबले

संवाद सहयोगी, नकोदर : टैगोर मॉडल स्कूल में बच्चों को वातावरण के प्रति जागरूक करने के लिए ऑनलाइन कविता गायन व चित्रकला प्रदर्शनी मुकाबले करवाए गए। प्रि. पलविदर कौर ने बताया कि स्कूल की ओर से सालों से चली आ रही पांच पिड, पांच लोग, पांच पौधे मुहिम के तहत लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

loksabha election banner

------------

एसबीआइ के अधिकारियों ने किया पौधारोपण

जासं, जालंधर : डीएवी यूनिवर्सिटी की एसबीआइ शाखा में पौधारोपण किया गया। एसबीआइ के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रदीप कुमार व ब्रांच मैनेजर पवन बस्सी ने विभिन्न प्रकार के पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। क्षेत्रीय प्रबंधक प्रदीप कुमार ने बताया कि पर्यावरण का संतुलन पूरी तरह से गड़बड़ा गया है। इसे बचाने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। इस अवसर पर बैंक कर्मचारी संतोष कुमार, एचपी सिंह, रमेश कुमार, हरमेश लाल, भूपेंद्र सिंह और संजय पांडे उपस्थित थे।

---------

दयानंद स्कूल के बच्चें ने पेंसिल व ज्वेलरी बॉक्स बनाए

जागरण संवाददाता, जालंधर : पर्यावरण संरक्षण को लेकर दयानंद मॉडल स्कूल मॉडल टॉउन में 'बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट' ऑनलाइन प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने वेस्ट मैटीरियल से घर में प्रयोग होने वाली चीजें बनाईं। प्रि. विनोद कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने पेंसिल बॉक्स व ज्वेलरी बॉक्स बनाए। ऐसी प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों में आत्मविश्वास की भावना पैदा करते है। हर विद्यार्थी को पर्यावरण संभाल के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। खाली जगहों पर अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा स्कूल की ओर से बच्चों के ज्ञान में वृद्धि के लिए ऐसे कार्यक्रम समय समय पर करवाए जाते रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.