जालंधर, जेएनएन। वीरवार को शहर के निजात्म नगर क्षेत्र से एक महिला की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को जिले में एक और पॉजिटिव केस मिला है। मरीज गोराया के गांव विरकां में दो दिन पहले मिले तीन पॉजिटिव केस मिले व्यक्तियों का रिश्तेदार है। नया मामला सामने आने से गांव दहशत का माहौल पैदा हो गया। हालांकि पुलिस ने गांव को पूरी तरह सील कर रखा है। इसी के साथ जिले में मरीजों की संख्या 5 हो गई है। इनमें चार गांव विरकां और एक जालंधर शहर के निजात्म नगर की महिला शामिल है।

इधर, निजात्म नगर की 70 वर्षीय महिला की भी हालत गंभीर होने की वजह से सीएमसी लुधियाना में वेंटिलेटर पर है। पुलिस ने निजात्म नगर को सील कर दिया है लेकिन महिला के स्वजन घर में ताला लगाकर गायब हो गए हैं। महिला बीमार पड़ने से पहले पास के आश्रम में लंगर सेवा करने गई थी। इस कारण यह मामला भी बेहद गंभीर हो गया है।      

नया मामला भी नवांशहर के पाठी से जुड़ा

गांव विरकां का नया मामला भी नवांशहर के पाठी से जुड़ा है। सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला ने बताया कि नवांशहर के कोरोना वायरस संक्रमित पाठी के संपर्क में आने वाले उसके भतीजे के मित्र के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई है। सेहत विभाग की टीमों ने उसके संपर्क में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। 

पाठी के संपर्क में आने से अब तक 23 संक्रमित

बता दें कि नवांशहर के पठलावा गांव के संक्रमित बुजुर्ग के संपर्क में आने वाले अब तक करीब 23 व्यक्ति संक्रमित पाए जा चुके हैं। दो दिन पहले विरकां गांव में मिले जिले के पहले तीन पॉजिटिव केस भी पाठी के रिश्तेदार हैं और वह उसे देखने और उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। वीरवार को गांव पठलावा का सरपंच भी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकल चुकी है।   

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!