Move to Jagran APP

सड़कों की लंबाई-चौड़ाई पर अफसर नहीं दे सके जवाब, नाराज हुए मेयर ने छह काम पेंडिग किए

एफएंडसीसी ने बैठक के दौरान 24 सड़कों समेत 11.75 करोड़ के कार्याें के टेंडरों को मंजूरी दे दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 11:32 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 11:32 PM (IST)
सड़कों की लंबाई-चौड़ाई पर अफसर नहीं दे सके  जवाब, नाराज हुए मेयर ने छह काम पेंडिग किए
सड़कों की लंबाई-चौड़ाई पर अफसर नहीं दे सके जवाब, नाराज हुए मेयर ने छह काम पेंडिग किए

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) ने बैठक के दौरान 24 सड़कों समेत 11.75 करोड़ रुपये के कार्याें के टेंडरों को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही काला संघिया रोड पर घस मंडी चौक से ग्रीन एवेन्यू और फोकल प्वाइंट में गंदे नाले के साथ की दो प्रमुख सड़कों समेत छह काम पेंडिग कर दिए हैं।

loksabha election banner

यह काम बीएंडआर विभाग के अफसरों की लापरवाही के कारण पेंडिग करने पड़े। मेयर जगदीश राजा, डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी, सदस्य गुरविदर सिंह बंटी नीलकंठ ने सड़कों के काम के बारे में पूरी जानकारी ना रखने पर अफसरों से नाराजगी जताई। मेयर ने निगम के एसई एमएम स्याल से कहा कि उनके अधिकार क्षेत्र में बनने वाली सड़कों की पूरी जानकारी रखें। एसई को कई सड़कों की लोकेशन की भी जानकारी नहीं थी। इस कारण से नॉर्थ हलके में 54.22 लाख से फोकल प्वाइंट में गंदे नाले के साथ-साथ बनने वाली सड़क, 59.46 लाख से घास मंडी से ग्रीन एवेन्यू का काम पेंडिग कर दिया।

मेयर ने मीटिग में पूछा था कि इन सड़कों की लंबाई, चौड़ाई और मोटाई कितनी तय की है। एसई, एसडीओ और किसी जेई को इसकी जानकारी नहीं थी। मेयर ने यह काम पेंडिग कर दिए और अफसरों से होमवर्क करके आने को कहा। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट नगर में लगने वाले ट्यूबवेल की साइट बेअंत सिंह पार्क, वार्ड नंबर 62 में सड़कों, पार्क, सीवरेज की मेंटेनेंस के काम का टेंडर भी पेंडिग कर दिया। सोढल मेले के दौरान होने वाली मेंटेनेंस, गोबिद नगर में सड़क बनाने के काम की साइट बदलने, सईपुर सोढल इलाके में सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज की सफाई के काम के टेंडर में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी के प्रस्ताव को भी पेंडिग कर दिया गया है। मीटिग में इनमें वरियाणा डंप पर वेस्ट मैनजमेंट के लिए दो डोजर हायर करने के 53.70 लाख के टेंडर, वरियाणा डंप पर जेसीबी के काम को भी तीन महीने के लिए आगे बढ़ाने की मंजूरी दी है। जनता कालोनी मेन रोड से विधिपुर फाटक तक 2.13 लाख से 60 वाट की एलईडी लगाने, अर्बन एस्टेट फेज 2 में सेठ रामचंद पार्क में डवलपमेंट, न्यू रसीला नगर में लगने वाले ट्यूबवेल को इंद्र इंडस्ट्री के पीछे लगाने, फायर ब्रिगेड मुलाजिमों को वर्दी की जगह नगद अदायगी को भी मंजूरी दे दी गई। मीटिग के दौरान मेयर ऑफिस के बाहर थाना पुलिस तैनात रही। पुलिस मीटिग में शामिल होने वाले सदस्यों को मास्क लगाने की भी अपील करती रही। जाली दस्तावेज देने वाले ठेकेदार पर छह महीने बाद भी केस नहीं, तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

निगम का टेंडर लेने के लिए जाली दस्तावेज लगाने वाली ठेका कंपनी पर एफआइआर करवाने के आदेश जारी किए हुए छह माह बीच गए हैं लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई। डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत बंटी ने कहा कि होशियारपुर की बजवाड़ा कोऑपरेटिव लेबर एंड कंस्ट्रक्शन सोसायटी ने निगम से इनलिस्टमेंट के नकली कागज जमा करवाए थे। जांच के दौरान यह गड़बड़ी पकड़ी गई। सड़क निर्माण के ठेके के मामले में दिसंबर 2019 में एफएंडसीसी की बैठक में ठेका कंपनी पर केस दर्ज करवाने के आदेश दिए गए था। अभी तक केस दर्ज नहीं हुआ हे। मेयर ने एसई रजनीश डोगरा से तीन दिन में इस पर रिपोर्ट मांगी है। इन सड़कों का मिली मंजूरी सड़कें

- अलास्का चौक से जीएनडीयू कैंपस 12.75

- रेडक्रॉस भवन रोड 17.18

- चौगिट्टी 5.46

- शेखां बाजार 17.75

- बस्ती पीरदाद रोड 10.50

- बीएसएफ कालोनी-गोपाल नगर 10.37

- गुरु नानकपुरा 12.80

- पटेल चौक-भगवान वाल्मिकी गेट 121.95

- किला मोहल्ला 5.12

- वीर बबरीक चौक-गुरु रविदास चौक 58.04

- प्रीत नगर रोड 119.58

- बस स्टैंड-वॉर मेमोरियल रोड 164.71

- बीएसएफ चौक-लाडोवाली रोड 77.94

- अलास्का चौक-लाडोवाली रोड 85.99

- भगत सिंह नगर 18.00

- भार्गव कैंप 15.45

- अशोक नगर, न्यू अशोक नगर 20.64

- मॉडल हाउस 9.52

- नरिदर सिनेमा से गढ़ा रोड 18.05

- टावर एन्क्लेव फेज 2 35.37

- सोढल चौक से रामनगर तक 57.88

- गांधी कैंप- भगवान वाल्मीकि कालोनी 9.40

- बीएमसी चौक-भगवान राम चौक 76.77


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.