Move to Jagran APP

अमृतसर में 15 लाख रुपये दहेज की मांग से दुखी एयरफोर्स अफसर की पत्नी ने की आत्महत्या, पति व सास पर केस

ओडिशा के राम चंद्र बुटिया ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि लगभग छह साल पहले उन्होंने अपनी बेटी अभिजीता की शादी तपिश राजन के साथ की थी। पिछले चार साल से बेटी अपने ससुराल में काफी दुखी थी। दुखी होकर अजीता ने पंखे से फंदा लगा लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 04:29 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 04:29 PM (IST)
अमृतसर में 15 लाख रुपये दहेज की मांग से दुखी एयरफोर्स अफसर की पत्नी ने की आत्महत्या, पति व सास पर केस
आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपित पति तपिश राजन के साथ अभिजीता।

अमृतसर, जेएनएन। दहेज में 15 लाख रुपये लाने की मांग से दुखी होकर एयरफोर्स अफसर की पत्नी अभिजीता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। कैंटोनमेंट थाने की पुलिस ने ओडिशा के राम चंद्र बुटिया के बयान पर उनके दामाद तपिश राजन और उसकी मां पुष्पलता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ओडिशा के अंगुल जिला के गांव बिहारीपुर के रामचंद्र ने बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। कैंटोनमेंट थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर जसपाल सिंह ने बताया कि गुरु रामदास एवेन्यू में रहने वाले तपिश राजन व उनकी मां पुष्पलता के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। दोनों फरार हैं।

loksabha election banner

रामचंद्र ने बताया कि उन्होंने 25 जून, 2020 को अपनी बेटी अभिजीता की शादी एयरफोर्स में तैनात तपिश राजन के साथ की थी। शादी में हैसियत के मुताबिक दहेज दिया था लेकिन बाद में दामाद ने अपनी मां पुष्पलता के साथ मिलकर बेटी को और दहेज लाने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। जब भी बेटी उनके साथ फोन पर बात करती तो आरोपितों की प्रताड़ना का जिक्र किया  करती थी। रामचंद्र ने बताया कि कोविड काल से पहले उन्होंने बेटी को एक लाख रुपये नकद, दो सौ ग्राम सोने के गहने और घर का सामान दिया था लेकिन आरोपित अब उससे 15 लाख रुपये की मांग करने लगे थे। लेकिन उन्होंने इतनी बड़ी राशि देने से इनकार कर दिया था।

कुछ दिन पहले अभिजीता ने फोन कर बताया था कि पति ने अपनी मां के साथ मिलकर उसकी बुरी तरह  से पिटाई की है। उन्होंने बेटी को बताया था कि वह कुछ दिन बाद अमृतसर पहुंच कर दामाद और उसके परिवार को समझाएंगे। शिकायतकर्ता ने बताया कि 5 अप्रैल को बेटी ने फिर फोन कर उन्हें बताया कि तपिशराजन ने उसे फिर पीटा है। यह सुनकर वह अमृतसर आने की तैयारी कर रहे थे। बुधवार की देर रात उन्हें फोन पर बताया गया कि अभिजीता ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। रामचंद्र ने बताया कि उनकी बेटी मानसिक रूप से कमजोर नहीं थी कि सुसाइड कर ले। ससुराल परिवार ने उसकी हत्या की है। उन्होंने पुलिस अधिकारयों से मामले की जांच कर इंसाफ की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें - ये हैं यंग चौधरी! 75 साल की उम्र में जिमिंग का शौक, जालंधर के सांसद संतोख सिंह पत्नी के लिए बनाते हैं ब्रेकफास्ट

यह भी पढ़ें - पंजाब सीएम कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा- राज्यों को मिले कोराना वैक्‍सीनेशन की रणनीति तैयार करने की छूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.