Move to Jagran APP

नशे की लत पूरी करने के लिए NRI का बेटा झपटता था महिलाओं के पर्स

दो दिन पहले सेंट्रल टाउन के पास रिक्शा सवार महिला का पर्स छीनने के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन युवकों ने ही सिविल अस्पताल की बैक साइड पर पर्स स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था।

By Edited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 10:11 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 03:00 AM (IST)
नशे की लत पूरी करने के लिए NRI का बेटा झपटता था महिलाओं के पर्स
नशे की लत पूरी करने के लिए NRI का बेटा झपटता था महिलाओं के पर्स

जेएनएन, जालंधर। दो दिन पहले सेंट्रल टाउन के पास रिक्शा सवार महिला का पर्स छीनने के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन युवकों ने ही सिविल अस्पताल की बैक साइड पर पर्स स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था। सीआइए स्टाफ एक की कस्टडी में आरोपितों ने माना कि उन्होंने उक्त अस्पताल की बैक साइड पर मंगलवार को रिक्शा सवार महिला का पर्स छीना था। बुधवार को वे सेंट्रल टाउन के पास स्थित गुरुद्वारा साहिब से कुछ दूरी पर रिक्शा सवार महिला का पर्स छीन कर फरार हुए थे। इस दौरान मौके से कुछ दूर गश्त कर रहे सीआइए स्टाफ कर्मियों को मामले की सूचना मिली और उन्होंने तुरंत आरोपितों का पीछा कर उन्हें गुरु नानकपुरा फाटक के नजदीक से काबू कर लिया था।

loksabha election banner

आरोपितों की पहचान आबादपुरा निवासी अरविंदर कुमार उर्फ जोनी (22), गुरु नानकपुरा ईस्ट निवासी करन कुमार उर्फ कन्नू (19) और 16 वर्षीय नाबालिग युवक के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों के पास से महिला का पर्स और उसमें रखा आइफोन व 1250 रुपये बरामद कर लिए थे। इसके बाद पूछताछ में सामने आया कि आरोपितों ने एक दिन पहले ही सिविल अस्पताल की बैक साइड एक अन्य रिक्शा सवार महिला का पर्स छीना था। उसमें पांच हजार की नकदी और एक आइफोन था।पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने उस आइफोन को तोड़ कर फेंक दिया था, जबकि नकदी आपस में बांट ली थी।

एक माह पहले ही जमानत पर छूटा था

वहीं, पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपित अरविंदर कुमार उर्फ जोनी का पिता पिछले कई सालों से इंग्लैंड में रह रहा है। अरविंदर के खिलाफ इससे पहले स्नेचिंग के चार मामले दर्ज हो चुके हैं। इन मामलों में गिरफ्तार हो वह एक माह पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया था। वहीं, जेल से बाहर आने के बाद उसने अपने दो नाबालिग दोस्तों के साथ स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देना शुरू किया।

नाबालिग दोस्त की स्पो‌र्ट्स बाइक पर देते थे वारदात को अंजाम

सातवीं तक पढ़ाई करने के बाद स्कूली शिक्षा छोड़ने के बाद आरोपित अरविंदर ने पांच साल डीजे का काम किया। डीजे का काम छोड़ने के बाद उसने शादियों में ढोल बजाने का काम शुरू कर दिया। नशे की लत पूरी करने के लिए आरोपित अरविंदर ने दोस्तों के साथ मिलकर छीना-झपटी की वारदातों को अंजाम देने पर मजूबर कर दिया। नाबालिग युवक के पास यामाहा बाइक थी, जिसमें तीनों सवार होकर रिक्शा सवार महिलाओं को निशाना बना स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने लगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.