जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। प्रदेश के भीतर अब पनबस बसों की लोकेशन का पता लगाने के लिए इंक्वायरी पर फोन करने की जरूरत नहीं है। पंजाब रोडवेज प्रबंधन की तरफ से बसों की मूवमेंट संबंधी तमाम जानकारी अब ऑनलाइन ही उपलब्ध करवाई जा रही है। पंजाब रोडवेज प्रबंधन की तरफ से विशेष तौर पर मोबाइल एप तैयार करवाई गई है, जो किसी बस विशेष की लोकेशन संबंधी पूरी जानकारी देती है। इसके अलावा किसी स्टेशन विशेष के लिए संचालित हो रही बसों की भी लाइव जानकारी उपलब्ध कराती है।

पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने बताया कि पंजाब रोडवेज प्रबंधन के पास अपनी बसों की मूवमेंट संबंधी तमाम जानकारी जीपीएस के जरिए उपलब्ध होती थी, लेकिन इसे अब पीपुल फ्रेंडली भी बना दिया गया है। punbusonline.com ऐप के भीतर जाकर अब रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर बस की वास्तविक लोकेशन भी पता की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं भी खड़े होकर यह भी पता लगाया जा सकता है कि किसी स्पेशल विशेष के लिए इस समय कितनी बसें संचालित हो रही हैं उन्होंने कहा कि इससे यात्रियों को भारी राहत मिलेगी और उन्हें बसों की मूवमेंट संबंधी रियल टाइम जानकारी उपलब्ध होती रहेगी। उन्होंने कहा कि ऐप को और ज्यादा पीपुल फ्रेंडली बनाने के लिए लगातार अपडेशन की जाती रहेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021