Move to Jagran APP

अब मोबाइल पर मिलेगी PUNBUS की लोकेशन, पंजाब रोडवेज ने तैयार करवाई App; बस करना होगा यह काम

पंजाब रोडवेज बसों की लोकेशन अब मोबाइल पर ही मिल जाएगी । पंजाब रोडवेज प्रबंधन की तरफ से विशेष तौर पर मोबाइल एप तैयार करवाई गई है जो किसी बस विशेष की लोकेशन संबंधी पूरी जानकारी देती है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 10:43 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 10:43 AM (IST)
अब मोबाइल पर मिलेगी PUNBUS की लोकेशन, पंजाब रोडवेज ने तैयार करवाई App; बस करना होगा यह काम
रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर पता किया जा सकता है कि बस कहां पर पहुंची है।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। प्रदेश के भीतर अब पनबस बसों की लोकेशन का पता लगाने के लिए इंक्वायरी पर फोन करने की जरूरत नहीं है। पंजाब रोडवेज प्रबंधन की तरफ से बसों की मूवमेंट संबंधी तमाम जानकारी अब ऑनलाइन ही उपलब्ध करवाई जा रही है। पंजाब रोडवेज प्रबंधन की तरफ से विशेष तौर पर मोबाइल एप तैयार करवाई गई है, जो किसी बस विशेष की लोकेशन संबंधी पूरी जानकारी देती है। इसके अलावा किसी स्टेशन विशेष के लिए संचालित हो रही बसों की भी लाइव जानकारी उपलब्ध कराती है।

loksabha election banner

पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने बताया कि पंजाब रोडवेज प्रबंधन के पास अपनी बसों की मूवमेंट संबंधी तमाम जानकारी जीपीएस के जरिए उपलब्ध होती थी, लेकिन इसे अब पीपुल फ्रेंडली भी बना दिया गया है। punbusonline.com ऐप के भीतर जाकर अब रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर बस की वास्तविक लोकेशन भी पता की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं भी खड़े होकर यह भी पता लगाया जा सकता है कि किसी स्पेशल विशेष के लिए इस समय कितनी बसें संचालित हो रही हैं उन्होंने कहा कि इससे यात्रियों को भारी राहत मिलेगी और उन्हें बसों की मूवमेंट संबंधी रियल टाइम जानकारी उपलब्ध होती रहेगी। उन्होंने कहा कि ऐप को और ज्यादा पीपुल फ्रेंडली बनाने के लिए लगातार अपडेशन की जाती रहेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.