Move to Jagran APP

अब ऑनलाइन खुद वोटर कार्ड की गलती कर सकते हैं दुरुस्त, कैंप लगा कर रहे जागरूक

जागरूकता कैंप में वोटर्स को बताया जा रहा है कि अगर उन्हें अपना नया वोट बनवाना है कार्ड के लिए अप्लाई करना है या किसी प्रकार की त्रुटि ठीक करवानी है तो वे इसके लिए आनलाइन भी लाभ ले सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 03:29 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 03:29 PM (IST)
अब ऑनलाइन खुद वोटर कार्ड की गलती कर सकते हैं दुरुस्त, कैंप लगा कर रहे जागरूक
जिला प्रशासन की ओर से वोटर जागरूकता कैंप डीसी आफिस परिसर स्थित सुविधा केंद्र में लगाया गया है। जागरण

जासं, जालंधर। मतदाताओं के लिए मतदान बेहद जरूरी है। मतदाता के वोटर कार्ड में किसी प्रकार की कोई त्रुटि है या फिर वोटर कार्ड के लिए अप्लाई करना है तो अब इसके लिए कहीं चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। न ही अब घंटों किसी खिड़की के आगे खड़ा होना पड़ेगा। अब आनलाइन प्रक्रिया से लोग खुद ही अपना वोटर कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। वह वोटर में त्रुटि भी महज एक क्लिक से ठीक कर सकेंगे।

loksabha election banner

इन सबके प्रति वोटर्स में जागृति लाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने वोटर जागरूकता कैंप लगाने शुरू कर दिए हैं ताकि इसे बारे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जा सके। उनकी वोटिंग कार्ड संबंधी आने वाली परेशानियां दूर की जा सकें।

डीसी घनश्याम थोरी और एसडीएम जालंधर डॉ. जयइंदर सिंह के निर्देश पर स्वीप प्रोग्राम के तहत वोटर जागरूकता कैंप डीसी आफिस परिसर स्थित सुविधा सेंटर में लगाया गया है। इसके अलावा बीएमसी चौक और लद्देवाली में कैंप लगाए जा रहे हैं। यहां वोटर्स को बताया जा रहा है कि अगर उन्हें अपना नया वोट बनवाना है, कार्ड के लिए अप्लाई करना है या किसी प्रकार की त्रुटि ठीक करवानी है तो वे इसके लिए आनलाइन भी लाभ ले सकते हैं।

मनजीत मैनी कहते हैं कि स्वीप प्रोग्राम के तहत डीसी घनश्याम थोरी और एसडीएम के आदेशानुसार जागरूकता कैंप लगाने का जिम्मा उन्हें मिला है। इसमें लोगों ने कई प्रश्न किए। ऐसे में लोग आनलाइन प्रक्रिया के बारे में जानकार बेहद खुश हो रहे हैं क्योंकि अब उन्हें दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.