Move to Jagran APP

इंडस्ट्री में उत्पादन शुरू, श्रमिकों ने गृह राज्य जाने का मन बदला

इंडस्ट्री में उत्पादन शुरू होने के कारण श्रमिक काम पर जाने लगे हैं। उनका गृह राज्य लौटने का मन भी बदल गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 12:26 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 12:26 AM (IST)
इंडस्ट्री में उत्पादन शुरू, श्रमिकों ने गृह राज्य जाने का मन बदला
इंडस्ट्री में उत्पादन शुरू, श्रमिकों ने गृह राज्य जाने का मन बदला

कमल किशोर, जालंधर : दूसरे राज्यों से आए श्रमिकों को उनके गृह राज्य भेजने के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं। बीते दो दिनों की बात करें तो ट्रेनों में श्रमिकों की कमी देखने को मिली है।

loksabha election banner

दरअसल, पंजाब से करीब दस लाख लोगों ने वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिनमें से 90 हजार तो जालंधर के ही थे। इनमें से 70 हजार श्रमिक गृह राज्यों में वापस जा चुके हैं। बुधवार को सिटी स्टेशन से भागलपुर (बिहार) व रायबरेली (उत्तर प्रदेश) के लिए दो ट्रेनें चलाई गई थीं। दोनों ट्रेनों में 1200-1200 श्रमिक भेजे जाने थे। हालांकि श्रमिकों की कमी के कारण भागलपुर वाली ट्रेन में 800 और रायबरेली वाली ट्रेन में 850 यात्रियों को भेजा गया। इसके बाद वीरवार को कोई भी ट्रेन नहीं चलाई गई।

श्रमिकों का संख्या कम, इसलिए बंद की उत्तर प्रदेश की ट्रेन

डीसी वरिदर कुमार शर्मा का कहना है कि इंडस्ट्री में उत्पादन शुरू होने के कारण श्रमिक काम पर जाने लगे हैं। उनका गृह राज्य लौटने का मन भी बदल गया है। उत्तर प्रदेश जाने वाले श्रमिकों की संख्या काफी कम होने के कारण वहां की ट्रेन को बंद कर दिया है। आने वाले दिनों में गृह राज्य में जाने वाले श्रमिकों की गिनती में कमी ही आएगी।

पिछले छह दिनों में इतने श्रमिक गए

17 मई 7200

18 मई 5650

19 मई 5250

20 मई 6808

21 मई ट्रेन नहीं गई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.