जालंधर [मनुपाल शर्मा]। स्मार्ट बनाए जा रहे सिटी रेलवे स्टेशन से शहर में सीधा प्रवेश न मिल पाना यात्रियों को भारी परेशान कर रहा है। सिटी रेलवे स्टेशन के ठीक सामने से शहर में प्रवेश कर रहे रेलवे रोड को वन वे कर दिए जाने के चलते रेलवे स्टेशन से शहर में आने के लिए वाहनों को प्रवेश नहीं मिलता है। मजबूरी में वाहनों को रेलवे कॉलोनी से होते हुए ओल्ड जवाहर नगर से लाडोवली रोड पर प्रवेश करना पड़ता है या रेलवे स्टेशन से दाईं तरफ घूमते हुए बेहद व्यस्त भगत सिंह चौक की तरफ से होते हुए शहर में आना पड़ता है। इन दोनों ही रास्तों पर कम से कम बाहर से आने वाले यात्रियों को तो बेहद परेशान होना पड़ता है।

वाहन चालकों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ती है। रेलवे स्टेशन के ठीक सामने से शहर में प्रवेश करने वाली रेलवे रोड पर नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया गया है। यह पुलिस के रहमों करम पर ही निर्भर करता है कि वाहनों को इस रोड से शहर में प्रवेश करने देना है या नहीं। हालांकि पुलिस की तरफ से दी जाने वाली कभी कभार की एंट्री रेलवे रोड पर भी जाम लगा देती है। किसी समय तो पुलिस इस रोड से शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों के चालान तक भी काट डालती है।

हैरानीजनक यह भी है कि रेलवे स्टेशन को तो स्मार्ट बनाए जाने की योजना है। स्टेशन को स्मार्ट बनाने के लिए करोड़ों का फंड भी मुहैया करवा दिया गया है, लेकिन सिटी रेलवे स्टेशन से शहर में सीधा प्रवेश देने के लिए फिलहाल कोई अंतिम योजना भी तैयार नहीं हो सकी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप