संवाद सूत्र, किशनगढ़ : नगर कौंसिल अलावलपुर को चुनाव के पांच महीने बाद भी न अध्यक्ष मिल पाया और न नवनियुक्त पार्षदों ने शपथ ली। सोमवार को नवनियुक्त पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह था लेकिन कोई भी पार्षद समय पर नहीं पहुंचा। एसडीएम-1 जय इंद्र सिंह, नायब तहसीलदार वरिदर भाटिया व कार्यकारी अधिकारी हरनरेंद्र सिंह निर्धारित समय पर पहुंच गए। शपथ ग्रहण समारोह की पूरी तैयारी भी हो चुकी थी लेकिन पार्षद मुकद्दर लाल को छोड़ कोई भी पार्षद समय पर कार्यालय नहीं पहुंचा, जिस कारण शपथ ग्रहण समारोह रद कर दिया गया।

इससे पहले भी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए समारोह रखा गया था, तब अकाली विधायक पवन कुमार टीनू अपने साथ 10 पार्षदों को लेकर कार्यालय पहुंच गए थे। उस समय उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके पास अकाली-बसपा के 10 पार्षद हैं पर कांग्रेस ने ने ऐन मौके कार्यक्रम को रद कर दिया। पर सोमवार को न तो खुद टीनू पहुंचे और न ही अपना बहुमत साबित करने के लिए अकाली पार्षद। सोमवार को भी बीते चुनाव जैसी ही स्थिति पैदा होने पर एक बार फिर अलावलपुर की जनता पशोपश में पड़ गई है कि आखिर इतना समय बीत जाने पर भी नगर कौंसिल को कोई प्रधान मिल भी पाएगा या नहीं। बिना कोरम पूरा किए अध्यक्ष नहीं चुन सकते : एसडीएम

एसडीएम-1जय इंदर सिंह ने कहा कि अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए किसी भी पार्षद ने अपना कोरम पूरा नहीं किया, जिस कारण नवनियुक्त पार्षदों की गैर हाजिरी के चलते शपथ ग्रहण समारोह नहीं हो सका।

Edited By: Jagran