Move to Jagran APP

स्वाद पंजाब दाः निक्कू के आमलेट के सभी दीवाने, अंडे से बनाते हैं 50 से ज्यादा व्यंजन

राजिंदरा नगर में कांग्रेस भवन के पास अंडे की रेहड़ी लगाने वाले निक्कू की रेहड़ी पर सुबह 11 बजे से लेकर रात 10 बजे तक ग्राहकों का तांता लगा रहता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 08:23 AM (IST)
स्वाद पंजाब दाः निक्कू के आमलेट के सभी दीवाने, अंडे से बनाते हैं 50 से ज्यादा व्यंजन
स्वाद पंजाब दाः निक्कू के आमलेट के सभी दीवाने, अंडे से बनाते हैं 50 से ज्यादा व्यंजन

जालंधर [सुक्रांत]। संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे तो सबने सुना होगा लेकिन जालंधर में बड़ी संख्या में लोग मंडे से संडे तक निक्कू की रेहड़ी पर अंडे खाने पहुंचते हैं। राजिंदरा नगर में कांग्रेस भवन के पास अंडे की रेहड़ी लगाने वाले निक्कू अंडों से अलग-अलग तरह के पचास से अधिक खाने की चीजें बनाते हैं। खास बात यह है कि जो भी इन्हें एक बार खा लेता है, उसके लिए निक्कू की रेहड़ी फेवरेट हो जाती है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि निक्कू के पास सुबह 11 बजे से लेकर रात 10 बजे तक आने वाले ग्राहक कहते हैं।

loksabha election banner

निक्कू की रेहड़ी पर मिलने वाले स्पेनिश, फ्रेंच और ईरानी आमलेट लोगों को ज्यादा पसंद हैं। निक्कू बताते हैं कि उनके पास आने वाले ग्राहकों में ज्यादातर लोग स्पेनिश, ईरानी आमलेट के साथ साथ ड्राई फ्रूट आमलेट, बनाना आमलेट, शाही दावत आमलेट की मांग करते हैं। रूटीन के ग्राहक एग टिक्का मसाला, मैगी आमलेट, मैगी भुर्जी, एग पनीर भुर्जी, कढ़ाई आमलेट सहित ब्रेड आमलेट खाते हैं।

पिता मेहकू से सीखा काम, मेहनत ने बता दिया कारीगर

अंडों की रेहड़ी लगाकर पूरे जालंधर में मशहूर हो चुके निक्कू इसका श्रेय अपने पिता मेहकू राम को देते हैं। निक्कू ने बताया कि उसके पिता खाना बनाने में पारंगत हैं। उसने उनसे ही आमलेट बनाने का तरीका जाना था। पिता ने जैसा बताया, उसने वैसा ही बनाया तो ग्राहकों ने पसंद किया। बाद में अपनी मेहनत से नए नए तरीके के आमलेट बनाए। मेहनत ने उसे कारीगर बना दिया। निक्कू ने बताया कि उसकी रेहड़ी पर आमलेट तो दर्जनों तरह का बिकता है, लेकिन सबसे ज्यादा मांग एग सलाद की हो गई है। यह सेहत के लिए जितना फायदेमंद है, खाने में उतना ही लजीज होता है।

दोस्त ने बताया था यहां के बारे में 

यहां पर अंडों के व्यंजनों का लुत्फ लेने वाले मॉडल टाउन निवासी संजीव बताते हैं कि मैं हफ्ते में दो-तीन यहीं पर आता है। यहां पर चॉकलेट आमलेट से लेकर स्पेनिश, फ्रेंच और ईरानी आमलेट काफी स्वादिष्ट होते हैं। मैं पहले यहां के बारे में नहीं जानता था। मेरे एक दोस्त ने यहां के बारे में मुझे बताया।

चॉकलेट आमलेट ने खींचे ज्यादा ग्राहक

निक्कू ने बताया कि कुछ समय पहले ही उसने चॉकलेट आमलेट बनाना शुरू किया है। पहले तो खुद ग्राहकों को बताता था कि वह चॉकलेट आमलेट भी बनाता है। कुछ ही दिनों बाद उसके पास आने वाले ग्राहक, जो नए भी थे, आकर चॉकलेट आमलेट मांगने लगे तो पता चला कि उसकी दुकान पर अंडे खाने के लिए आने वाले लोगों को उसका स्वाद कितना भा जाता है। खुद खाकर जाने वाले लोग दूसरों को बताते जरूर हैं कि निक्कू  के पास कई तरह के आमलेट और भुर्जी मिलती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.