Move to Jagran APP

एनएचएआई ने बरसाती पानी डिस्पोजल में डालने की मांगी अनुमति, निगम को लिखा पत्र

बरसाती पानी डिस्पोजेबल में डालने को हाईवे के नीचे क्रॉसपाइप बिछाई जा रही थी लेकिन शनिवार को निगम अधिकारियों ने इसका काम रुकवा दिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 04:47 PM (IST)
एनएचएआई ने बरसाती पानी डिस्पोजल में डालने की मांगी अनुमति, निगम को लिखा पत्र
एनएचएआई ने बरसाती पानी डिस्पोजल में डालने की मांगी अनुमति, निगम को लिखा पत्र

जालंधर, जेएनएन। पिछले लंबे अरसे से ट्रांसपोर्ट नगर सर्विस लेन के ऊपर वाटर लॉगिंग की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है। अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने ट्रांसपोर्ट नगर इलाके का बरसाती पानी डिस्पोजल में डालने के लिए नगर निगम से अनुमति मांगी है। इस संबंध में जालंधर-पानीपत सिक्स लेन हाईवे प्रोजेक्ट के डायरेक्टर कर्नल (रिटायर्ड) योगेश कुमार ने एक पत्र नगर निगम को भिजवाया है। 22 जुलाई को नगर निगम को भेजे गए इस पत्र में बरसाती पानी ड़िस्पोजल में डालने की अनुमति मांगी है।

loksabha election banner

जालंधर में इस प्रोजेक्ट पर कार्य कर रही जालंधर पानीपत एनएच 1 टोलवे प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से एनएचएआई को पत्र लिखकर सूचित किया गया था कि ट्रांसपोर्ट नगर के पास ही नगर निगम का एक डिस्पोजल मौजूद है, जिसमें 600 एमएम डायमीटर की 80 मीटर की पाइप लाइन बिछाकर बरसाती पानी को उसमें डाला जा सकता है। इससे वॉटर लॉगिंग की समस्या का समाधान हो जाएगा।

इसी बीच कंपनी की तरफ से हाईवे के नीचे क्रॉसपाइप बिछा दी गई, लेकिन शनिवार को निगम अधिकारियों की तरफ से पाइप डालने का काम रुकवा दिया गया। वजह यह है कि अभी तक एनएचआई की तरफ से लिखे गए पत्र पर नगर निगम की तरफ से अनुमति के संबंध में कोई जवाब नहीं भेजा गया है।

बरसात में ट्रांसपोर्ट नगर सर्विस लेन का बुरा हाल

बता दें कि बरसात में ट्रांसपोर्ट नगर सर्विस लेन में पानी भरने से वाहन चालकों और राहगीरों भारी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। यहां पड़े बड़े-बड़े गड्ढे परेशानी दोगुनी कर देते हैं। पिछले दिनों दैनिक जागरण ने इस समस्या को प्रमुखता के साथ उठाया था। इसी के बाद अब प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने निगम को पत्र लिखा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.