जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में हाईवे के फ्लाईओवर्स की मजबूती के लिए खतरा बने पीपल हटा दिए गए हैं और रामा मंडी-पीएपी के मध्य मर्जिंग ट्रैफिक एरिया पर प्रीमिक्स बिछा दी गई है। दैनिक जागरण की तरफ से लगातार हाईवे की अव्यवस्था को लेकर समाचार प्रकाशित किए जा रहे थे, जिसे लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) की तरफ से अति गंभीरता से लिया गया और तत्काल रिपेयर करवाई गई। इससे पहले रविवार को रामा मंडी फ्लाईओवर से ठीक पहले सर्विस लेन पर पड़े खतरनाक गड्ढे को ठीक कराया गया। उसके बाद होशियारपुर की तरफ मुड़ रहे रोड की रिपेयर करवाई गई। अब फ्लाईओवर्स में उग आए पीपल भी हटा दिए गए और रामा मंडी पीएपी के मध्य सर्विस लेन पर उतरने वाले यातायात के लिए परेशानी बन चुके ऊबड़ खाबड़ रास्ते को ठीक कराया गया।

जालंधर शहर से बाहर और जालंधर में प्रवेश करने वाले वाहन चालकों के लिए राहत की खबर यह है कि अब पीएपी-रामामंडी स्ट्रेच के दोनों तरफ के हिस्से में एनएचएआई की तरफ से रोशनी की उचित व्यवस्था करवाई जा रही है। लाइट्स लगाने के लिए पोल लगा दिए गए हैं और कुछ हिस्से में तो लाइट ऑन कर टेस्टिंग भी की जा रही है। उम्मीद जाहिर की जा रही है कि अति शीघ्र हाईवे का यह हिस्सा रात के समय जगमगाता हुआ नजर आएगा।

यह भी पढ़ें- परिजनों से बिछड़ी बच्ची को पुलिस ने मिलवाया

फिल्लौर पुलिस ने वैष्णो देवी यात्र से लौटते समय अपने परिवार से बिछड़ी छह साल की बच्ची को बरामद कर उनके परिजनों को सौंप दिया है। उत्तर प्रदेश के जितेंद्र सिंह ने बताया कि वे शोलापुर में रोलर चलाने के काम करते हैं। अपने परिवार के साथ बुधवार को देवी के दर्शन कर बस से लौट रहे थे। जालंधर बस डिपो पर बस रुकने के बाद वह अपना सामान उतारने लगे। उनकी छह साल की बेटी मांडवी बस में ही रह गई और बस फिल्लौर की तरफ आगे बढ़ गई। बेटी के बस में छूट जाने के बाद जितेंद्र के परिवार में हड़कंप मच गया। बस स्टैंड पर मौजूद एक आटोचालक ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। वहां से फिल्लौर पुलिस को सूचना दी गई थी। सूचना के बाद फिल्लौर पुलिस ने बस को रोककर बच्ची को बस से सकुशल बरामद कर लिया।

Edited By: Vinay Kumar