Move to Jagran APP

एथलेटिक्स ट्रैक व ओलंपियन सुरजीत हाॅकी स्टेडियम की टर्फ बदलने की उम्मीद जगी, जानिए कैसे?

जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत ने जेई विशाल को दोनों मैदानों का निरीक्षण करवाया। ट्रैक को जल्द बदलवाने की मांग की।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 04:16 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 04:16 PM (IST)
एथलेटिक्स ट्रैक व ओलंपियन सुरजीत हाॅकी स्टेडियम की टर्फ बदलने की उम्मीद जगी, जानिए कैसे?
एथलेटिक्स ट्रैक व ओलंपियन सुरजीत हाॅकी स्टेडियम की टर्फ बदलने की उम्मीद जगी, जानिए कैसे?

जालंधर, कमल किशोर। स्पोर्ट्स कॉलेज का फटा एथलेटिक्स ट्रैक और ओलंपियन सुरजीत हाॅकी स्टेडियम में नए टर्फ लगाने का कार्य इस वर्ष शुरू हो सकता है। दैनिक जागरण ने फटे एथलेटिक्स ट्रैक व ओलंपियन सुरजीत हाॅकी स्टेडियम में नई टर्फ लगाने का मुद्दा बार-बार उठाया था। शुक्रवार को राज्य खेल विभाग के जेई विशाल ने फटे एथलेटिक्स ट्रैक व सुरजीत हाॅकी स्टेडियम की फटी टर्फ का निरीक्षण करने पहुंचे। जेई विशाल ने भी ट्रैक की खस्ताहाल देखकर चिंता जताई।

loksabha election banner

जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत ने जेई को दोनों मैदानों का निरीक्षण करवाया। ट्रैक को जल्द बदलवाने की मांग की। जेई विशाल ने फटे ट्रैक का निरीक्षण करने के बाद जिला खेल अधिकारी को आश्वासन दिया है कि जल्द ही स्पोर्ट्स कॉलेज को नया एथलेटिक्स ट्रैक व ओलंपियन सुरजीत हाॅकी स्टेडियम की टर्फ का निर्माण शुरू होने की उम्मीद है। जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि राज्य के खेल विभाग के जेई ट्रैक व टर्फ का निरीक्षण करने पहुंचे थे। आश्वासन दिया है कि इस वर्ष खिलाड़ियों को नया ट्रैक व टर्फ मिल जाएगी।  

21 करोड़ बजट में ट्रैक व टर्फ का होगा काम

विधानसभा में सरकार ने राज्य के खेल स्टेडियम के रखरखाव के लिए 21 करोड़ का बजट रखा था। जिसमें स्पोर्ट्स कॉलेज का सिथेंटिक एथलेटिक्स ट्रैक व ओलंपियन सुरजीत हाॅकी स्टेडियम में टर्फ को बदले जाना था। एथलेटिक्स सिथेंटिक ट्रैक की मौजूदा स्थिति की बात करें तो कई जगहों पर फटा हुआ है। फटे ट्रैक पर रफूगरी की गई है। वर्ष 1996 में स्पोर्ट्स कॉलेज में ट्रैक बिछाया गया था। जिसके उपयोग को ध्यान में रखते हुए आठ वर्ष आयु निर्धारित की गई थी। कायदे से वर्ष 2004 में बदल देना चाहिए था। 15 वर्ष बीत चुके है। फिलहाल अभी तक बदला नहीं गया।

ट्रैक बदलने पर आएगा करीब तीन करोड़ रुपए
मौजूदा समय में एथलेटिक्स ट्रैक जगह-जगह पर फट चुका है। कई खिलाड़ी चोटिल भी हो चुके है। मिट्टी का लेवल नीचे जा रहा है। हलके हलके गड्डे पड़ रहे है। नए ट्रैक बदलने पर करीब तीन करोड़ रुपए का खर्च आएगा। पिछले वर्ष इसी ट्रैक पर एथलेटिक्स टीम चयन के लिए ट्रायल लिए गए थे। फटे ट्रैक को देखने के लिए सांसद संतोख सिंह चौधरी ने दौरा किया था। ट्रैक को बदलने का मामला खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी के समक्ष रखा था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.