जागरण संवाददाता, जालंधर

15 सितंबर को शुरू हुए नगर निगम के 'मेरा कूड़ा मेरी जिम्मेवारी' अभियान को क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी ने भी समर्थन दिया है। अपने वीडियो संदेश में हरभजन सिंह ने कहा है कि निगम का यह अभियान लोगों के हित में है। लोग कूड़े को मैनेज करने में निगम को पूरा सहयोग करें।

हरभजन सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने घर में गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने के लिए दो डस्टबिन रख लिए हैं। उन्होंने अपील की कि सभी लोग ऐसा करें। वह बीच-बीच में गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने के लिए घर में रखे डस्टबिन की मॉनिटरिग करते रहते हैं। भज्जी ने शहर के लोगों से अपील है कि वह अपना कूड़ा सिर्फ वेस्ट कलेक्टर को ही दें। गलियों चौराहों पर न फेंकें।

----

डिजिटल पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का समय एक दिन के लिए बढ़ाया

निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने कहा कि लोगों के रुझान को देखते हुए 25 सितंबर से शुरू हुए डिजिटल पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता का समय एक दिन बढ़ाकर 29 तारीख शाम तक कर दिया है। उन्होंने कहा कि 28 सितंबर को यह कंपीटिशन खत्म हो रहा था, लेकिन जिस तरह से लोग इसमें बढ़-चढ़कर शामिल हो रहे हैं, उसे देखते हुए इसे एक और दिन बढ़ाने का फैसला लिया है। केले के छिलकों से बनाई खाद की पोस्ट पसंद आई

उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को नगर निगम के फेसबुक पेज पर अपलोड हुए वेस्ट मैनेजमेंट के इस्तेमाल की पोस्ट में से एचएमवी की इशप्रीत कौर के पुराने अखबार से बनाए सामान व एचएमवी की ही हरमनप्रीत कौर के वेस्ट मटीरियल से बने सजावटी सामान को पसंद किया गया। इसके अलावा सर्वश्री संटरा की प्लास्टिक वेस्ट मटीरियल से बनाए घोसले और हिमांशु कटियाल के केले के छिलकों से बनाई खाद की पोस्ट पसंद की गई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!