जालंधर, जेएनएन। जालंधर में मुस्लिम संगठन पंजाब की तरफ से लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने की मुहिम जारी है। इसके तहत संस्था की तरफ से जिले की मस्जिदों में जाकर नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम भाईचारे को जल संरक्षण को लेकर जागरूक किया जाता है। संस्था के प्रधान एडवोकेट नईम खान की अध्यक्षता में चलाए जा रहे इस अभियान को लेकर कैलेंडर जारी किया गया। इसे मेयर जगदीश राजा ने विधिवत रिलीज किया।

यह भी पढ़ें- Mini Lockdown in Jalandhar : जालंधर के बाजार हुए सुनसान, गलियों में गूंज रहे पुलिस के हूटर

इस दौरान मेयर जगदीश राजा ने संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बदलते परिवेश के बीच वास्तव में इस तरह का प्रयास किए जाने की जरूरत है। एडवोकेट नईम खान ने कहा कि पवित्र कुरान में भी पानी की बचत करने का जिक्र किया गया है। इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किए जाने की जरूरत है। इस मौके पर पंजाब बिङ्क्षल्डग एंड अगर कंट्रक्शन बोर्ड के प्रदेश सदस्य जब्बार खान ने कहा कि जल संरक्षण के लिए धार्मिक व शिक्षण संस्थानों में मुहिम चलाए जाने की जरूरत है, जिसकी शुरूआत संस्था ने कर दी है।

यह भी पढ़ें- भोले शंकर की भक्ति व योग है विधायक बेरी की शक्ति, दोस्ती को मानते हैं सबसे बड़ी ताकत

ओल्ड बेअंत नगर में खाली जमीन पर मैदान बनाने की मांग

जालंधर : जालंधर में वार्ड 13 के तहत आते मोहल्ला ओल्ड बेअंत नगर में खाली पड़ी जमीन पर इलाकावासियों ने ग्राउंड बनाने की मांग की है। इसको लेकर लोगों की विधायक राजिंदर बेरी से मीटिंग भी हुई। इस मौके पर बेअंत सिंह, गुरदेव सिंह, राज लक्की, सुखपाल सिंह, लखविंदर सिंह, करण सह, सोहन लाल, दर्शन सिंह, चरण सिंह, बलदेव सिंह, प्रीतम सिंह, नरोत्तम सिंह, सचिन कुमार, जगतार सिंह, मोहन भगत, सुरेश राणा, दविंदर सिंह, कुलवंत सिंह, जतिंदर, मनीष, नरेश आदि मौजूद थे।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप