Move to Jagran APP

जालंधर के लोहियां में दिव्यांग मां-बेटे के घर में चोरी करने पर नशेड़ी युवक के भरी पंचायत उतरवाए थे कपड़े

जालंधर में लोहियां के गांव अलीवाल में एक घर में रहने वाले मां-पुत्र का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। मृतकों की पहचान करतारी पत्नी सौदागर और उसके बेटे मंगत राम के तौर पर हुई। गांव वालों को बताया कि उक्त मां-पुत्र के घर बीती रात लूटपाट हुई है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 04:37 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 04:37 PM (IST)
जालंधर के लोहियां में दिव्यांग मां-बेटे के घर में चोरी करने पर नशेड़ी युवक के भरी पंचायत उतरवाए थे कपड़े
गांव अलीवाल में एक घर में रहने वाले मां-पुत्र का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर के गांव लोहियां में दिव्यांग महिला और उसके बेटे मंगत राम की हत्या करने के पीछे एक जबरदस्त रंजिश और भयानक साजिश सामने आई है। मां बेटे को गांव वालों ने जमीन दी थी और वहीं पर घर बना कर दिया था। दिन भर लोगों से मांगकर जो भी पैसा इकट्ठे होते थे वो उसे एक ट्रंक में रख देते थे। उस ट्रंक में से गांव के ही रहने वाले एक नशेड़ी युवक सन्नी ने कई बार पैसे निकाल लिए थे।

loksabha election banner

इस मामले में मंगत राम ने एक बार उसकी शिकायत पंचायत में कर दी थी। पहले तो पंचायत ने उसे बुरा भला कहा और पैसे वापस दिलवाए। इसके बाद भी उसने चोरी की तो मंगत राम ने फिर से शिकायत कर दी जिस पर सन्नी और उसके साथियों को भरी पंचायत में नंगा कर दिया गया था। इस बात को लेकर आरोपित रंजिश रखने लगा था।

इस घटना के बाद से वो और उसके साथ कई दिनों तक गांव में नजर नहीं आए थे और बाद में उन लोगों को वारदात से पहले गांव में देखा गया था। ऐसे में अब पुलिस का पूरा शक सन्नी और उसके साथियों पर ही जा रहा है और उनकी तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस ने उसके मोबाइल की लोकेशन निकलवाई को वारदात से पहले घटनास्थल पर ही निकली थी। इसके बाद से उसका मोबाइल बंद जा रहा है।

डीएसपी वरिंदर सिंह ने बताया कि जिस नृशंसता से मां बेटे की हत्या की गई है उससे साफ लगता है कि किसी ने रंजिश में यह हत्या की है। सन्नी वारदात के बाद से फरार भी है। उसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह है मामला

बीते दिनों लोहियां के गांव अलीवाल में एक घर में रहने वाले मां-पुत्र का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। मृतकों की पहचान करतारी पत्नी सौदागर और उसके बेटे मंगत राम के तौर पर हुई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को गांव वालों को बताया कि उक्त मां-पुत्र के घर बीती रात लूटपाट हुई है। घर पर सारा सामान बिखरा पड़ा था और बेड पर मां की लाश पड़ी थी।

जिसके बाद उसके पुत्र मंगत राम की खोज शुरू कर दी, तो बाहर उसकी लाश मिली। गांव वालों ने बताया था कि मृतक मंगत राम गांव के ही एक व्यक्ति की बकरियां चराने का काम करता था, जबकि मां करतारी गांव के पास के इलाके से मांग कर गुजारा करती थी। वह मंगलवार को भी लोहड़ी मांग कर आई थी। माना जा रहा था कि लुटेरों ने कुछ पैसों के लालच कर मां- पुत्र का कत्ल कर दिया लेकिन वजह रंजिश भी सामने आ रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.