जालंधर, जेएनएन। नगर निगम की 23 जनवरी को शाम चार बजे होने वाली वित्त एवं ठेका कमेटी (एफएंडसीसी) की मीटिंग में शहर में बीमारियां फैला रही पानी सप्लाई की खराब पाइपें बदलने और करीब 30 सड़कों के काम के टेंडर को मंजूरी मिल सकती है। इसके अतिरिक्त शहर में तीन जगह बड़ी सीवरेज लाइन को सुपर सक्शन मशीन से साफ करने के टेंडर भी मंजूर किए जा सकते हैं।

एफएंडसीसी की मीटिंग में करीब 22 करोड़ के विकास कार्यों के टेंडरों को मंजूरी के प्रस्ताव हैं। करीब 14 करोड़ से पानी आपूर्ति की सड़ी-गली पाइपें बदलने के दो टेंडर मंजूर होंगे। दोनों टेंडर लुधियाना कंस्ट्रक्शन कंपनी ने टेंडर अमाउंट से 5 प्रतिशत ज्यादा अमाउंट पर लिए हैं। केंद्र सरकार की अमरुत योजना के यह काम तीन साल से लटक रहे हैं। जोन नंबर 1, 3 और 4 के इलाकों में 7.16 करोड़ से काम होने हैं। इन जोन में ज्यादा इलाका विधायक सुशील रिंकू के वेस्ट हलके का है। जोन नंबर 6 और 7 में 6.90 करोड़ से काम होगा। इन जोन में नॉर्थ हलके के क्षेत्र आते हैं। करीब सात करोड़ से कॉलोनियों की सड़कों के काम होने हैं।

गलत दस्तावेज देने के मामले में स्पष्टीकरण आएगा

एफएंडसीसी मीटिंग में बजवाड़ा कोआपरेटिव सोसायटी अपने डिजीटल सिग्नेचर गुम होने संबंधी दर्ज करवाई गई पुलिस रिपोर्ट की कापी पेश करेगी। टेंडर के लिए गलत दस्तावेज देने के मामले में मेयर ने बजवाड़ा सोसायटी पर केस दर्ज करवाने के आदेश दिए हैं। यह आदेश आने के बाद ठेकेदार ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दी है।

इन सड़कों के भी होंगे टेंडर : सोढल एरिया, बाबू जगजीवन राम चौक से बस्ती नौ, जेपी नगर, कपूरथला रोड से लेदर कांप्लेक्स, कमल पैलेस से बीएसएनएल-डीसी ऑफिस, लद्देवाली फिरनी, राजा गार्डन, प्रेम नगर लम्मा पिंड, न्यू अमरदास नगर, संजय गांधी कॉलोनी, राजन नगर, बाबा बालक नाथ नगर, बैंक कॉलोनी, सलेमपुरा मुसलमाना, जिंदा पिंड, अशोक नगर मेन रोड, लेदर कंप्लेक्स से गाखल पुली, शहनाई पैलेस रोड, 120 फुट रोड से शास्त्री नगर मेन रोड, कादियां से काला संघिया रोड, वीर बबरीक चौक से इवनिंग कालेज, ग्लोब कॉलोनी, गाखल पुली से कादियां, टैगोर नगर, माडल टाउन, गुरु नानक पुरा वेस्ट, पासपोर्ट ऑफिस के पीछे वाली सड़क, पक्का बाग।

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!