Move to Jagran APP

जालंधर में दिवाली से पहले बुलाई जा सकती है नगर निगम हाउस की मीटिंग, पार्षदों के नए प्रस्ताव होंगे शामिल

जालंधर नगर निगम हाउस की स्थगित की गई मीटिंग को दिवाली से पहले बुलाया जा सकता है। मेयर लंबित की गई मीटिंग बुलाने की तारीख तय कर सकते हैं। इस मीटिंग में 2000 मुलाजिमों की भर्ती और 500 से ज्यादा विकास कार्यों के प्रस्ताव मंजूर किए जाने हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 10:46 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 10:46 AM (IST)
जालंधर में दिवाली से पहले बुलाई जा सकती है नगर निगम हाउस की मीटिंग, पार्षदों के नए प्रस्ताव होंगे शामिल
दिवाली से पहले बुलाई जा सकती है निगम हाउस की मीटिंग।

जागरण संवाददाता, जालंधर। नगर निगम हाउस की स्थगित की गई मीटिंग को दिवाली से पहले दोबारा बुलाया जा सकता है। मीटिंग बुलाकर 5 मिनट में स्थगित करने से मेयर जगदीश राज राजा को भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब यह चर्चा है कि मेयर दिवाली से पहले लंबित की गई मीटिंग बुलाने की तारीख तय कर सकते हैं। इस मीटिंग में 2000 मुलाजिमों की भर्ती और 500 से ज्यादा विकास कार्यों के प्रस्ताव मंजूर किए जाने हैं। विधानसभा चुनाव से पहले इस मीटिंग को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मुलाजिमों की भर्ती की मांग यूनियन लगातार करती आई है और इस बार डीसी रेट पर भर्ती का प्रस्ताव पारित किया जा रहा है जिससे यूनियन चुनावों से पहले नरम पड़ सकती हैं। विधानसभा चुनाव का कोड लगने से पहले संभव था यह मीटिंग आखरी होगी इस वजह से मेयर ने सभी पार्षदों को संदेश भिजवा दिया है कि उनके इलाके में जो जो काम पेंडिंग है उसके प्रस्ताव भी 2 से 3 दिन में तैयार कर लिए जाएं। एजेंडा ब्रांच को भी एक्टिव कर दिया है और नए प्रस्ताव 7 जोड़ी जा रहे हैं।

loksabha election banner

सोमवार को बड़ी गिनती में पार्षद नए प्रस्ताव देकर मेयर ऑफिस पहुंचे थे जहां पर मेयर ऑफिस के स्टाफ ने उन सभी प्रस्तावों को ले लिया है और एजेंडा ब्रांच को भेजने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि मेयर ने शुक्रवार को बुलाई गई मीटिंग पांच मिनट बाद ही स्थगित कर दी थी लेकिन कांग्रेस के ही सीनियर पार्षद देसराज जस्सल ने मीटिंग खत्म होने के बाद मंच पर कब्जा करके मांग की थी कि मेयर राजा को पद से हटाया जाए।

आज पास हो सकता है आउटसोर्स पर 180 मुलाजिम रखने का प्रस्ताव

जालंधर। नगर निगम की पिछले सप्ताह लंबित की गई फाइनेंस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी की मीटिंग मंगलवार शाम को होगी। इस मीटिंग में आउटसोर्स पर 180 मुलाजिम रखने का प्रस्ताव भी शामिल है। यह मुलाजिम रोड गलियां साफ करने के लिए रखे जाने हैं। नगर निगम यूनियन आउटसोर्स पर भर्ती का शुरू से ही विरोध करती आई है लेकिन मेयर जगदीश राज राजा इन 180 मुलाजिमों को आउट सोर्स पर भर्ती करने पर सहमति बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी वजह से मीटिंग को लंबित भी किया गया था ताकि सभी पक्षों से सहमति ली जा सके। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि सभी सहमत हो गए हैं या नहीं लेकिन ऐसी चर्चा है कि मेयर इस प्रस्ताव को पास करवा सकते हैं। यह प्रस्ताव  काफी समय से लंबी चला रहा है और समय निकल जाने के कारण ठेकेदार ने भी अर्नेस्ट मनी वापस मांगी हुई है। मीटिंग में सड़क, सीवरेज वाटर सप्लाई और ट्यूबवेल समेत कई अन्य कामों को भी मंजूरी दी जानी है। फाइनेंस एंड कांटेक्ट मीटिंग के नए तीन एजेंडा भी जारी हो गए हैं जिनकी मीटिंग 27, 28 और 29 अक्टूबर को होगी। इनमें शहीद भगत सिंह कॉलोनी में स्मार्ट स्कूल का प्रस्ताव महत्वपूर्ण है। इसके अतिरिक्त बस्ती बावा खेल में पुरानी पानी की टंकी को गिराया जाना है। करीब 35 से ज्यादा सड़कों को भी मंजूर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.