जालंधर, मनुपाल शर्मा। तीन दिन से हो रही बरसात के चलते पंजाब रोडवेज जालंधर की वर्कशॉप नर्क सा नजारा पेश कर रही है। पूरे वर्कशॉप परिसर में गंदा पानी और कीचड़ इकट्ठा हो गया है और मुलाजिमों को वर्कशॉप तक पहुंचने में ही भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महानगर के शहीद ए आजम भगत सिंह इंटरस्टेट बस टर्मिनल के बिल्कुल ठीक सामने स्थित वर्कशॉप परिसर में गड्ढे पड़े हुए हैं, जिनमें पानी खड़ा है और उनके ऊपर अब मच्छर भी तैरता हुआ दिखाई दे रहा है।

वर्कशॉप परिसर का आधा हिस्सा ऑटोमेटेड ड्राइविंग ट्रैक को दे दिया गया है और अब पहले से आधी जगह में ही वर्कशॉप कार्य कर रही है। इसी वर्कशॉप में बसें खड़ी होती। यहीं पर बसों को रिपेयर किया जाता है और इनमें से ही कुछ पुरानी बसें भी है, जो लंबे अरसे से खड़ी है और उनमें भी बारिश का पानी पड़ने से मच्छर पैदा हो रहा है। इसके अलावा वर्कशॉप परिसर में पुराने कलपुर्जे एवं टायर पड़े रहते हैं, जिन में खड़ा होने वाला पानी मच्छर पैदा करता है। चिंताजनक यह है कि पंजाब रोडवेज की इसी वर्कशॉप में बीते वर्षों में डेंगू का लारवा कई बार मिल चुका है जिससे खतरा और भी बढ़ा हुआ है।

पंजाब रोडवेज वर्कशॉप में कार्यरत मुलाजिम एवं ड्राइवर कंडक्टर वर्कशॉप की इस दयनीय स्थिति से भारी परेशान और चिंतित भी हैं। अपना नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर मुलाजिमों का कहना है कि गंदगी और पानी में मच्छर पैदा हो रहा है, जिससे बरसात किस मौसम में बुखार समेत अन्य बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है।

Edited By: Vinay Kumar