Move to Jagran APP

इंडस्ट्री को सस्ती बिजली, लड़कियों के लिए कॉलेज और एम्स जैसा अस्पताल चाहते हैं शहर के विधायक

कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार अपना तीसरा बजट पेश करने की कवायद में जुटी हुई है। इस पर जालंधर के विधायकों ने अपनी राय कुछ इस तरह व्यक्त की।

By Edited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 01:59 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 01:59 AM (IST)
इंडस्ट्री को सस्ती बिजली, लड़कियों के लिए कॉलेज और एम्स जैसा अस्पताल चाहते हैं शहर के विधायक
इंडस्ट्री को सस्ती बिजली, लड़कियों के लिए कॉलेज और एम्स जैसा अस्पताल चाहते हैं शहर के विधायक

जागरण संवाददाता, जालंधर। कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार तीसरा बजट पेश करने की कवायद में जुटी हुई है। केंद्र के अंतरिम बजट के बाद अब पंजाब के लोगों की नजरें प्रदेश सरकार के बजट पर टिकी हैं। जालंधर जिले के जनप्रतिनिधियों ने अपने विधानसभा हलकों से बजट में सरकार से क्या मांग की है और उनकी क्या उम्मीदें हैं, यह जानने के लिए दैनिक जागरण ने जालंधर के कुछ सत्ताधारी पार्टी के विधायकों एवं विपक्ष के विधायकों से बात की है। पढ़िये क्या हैं विधायकों की उम्मीदें।

prime article banner

इंडस्ट्री को अतिशीघ्र दी जाए सस्ती बिजली : बेरी

जालंधर सेंट्रल विधानसभा हलके के विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि इंडस्ट्री को पांच प्रति यूनिट बिजली उपलब्ध करवाने का वादा चुनावी घोषणापत्र में भी था। बजट में मुख्यमंत्री से मांग की है कि अति शीघ्र इंडस्ट्री की इस मांग को पूरा किया जाए। बेरी ने दकोहा फाटक पर ओवरब्रिज बनाने, लद्देवाली स्थित प्रताप पैलेस चौक से जंडूसिंघा रोड को डबल करने और शहर के अंदरूनी हिस्से में स्थित रैणक बाजार में वाटर सप्लाई, सीवरेज एवं सड़कों के लिए अलग से फंड रखे जाने की मांग की है।

लड़कियों के लिए हो अलग सरकारी कॉलेज : सुशील रिंकू

जालंधर वेस्ट हलके के विधायक एवं संसदीय चुनाव में टिकट के दावेदार सुशील कुमार रिंकू ने बजट में लड़कियों के लिए सरकारी कॉलेज एवं जालंधर के स्पो‌र्ट्स कॉलेज में सिंथेटिक ट्रैक मुहैया करवाए जाने की मांग रखी है। सुशील रिंकू ने कहा कि हलके में लड़कियों के सरकारी कॉलेज की मांग अरसे से चली आ रही है और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीट देने वाले स्पो‌र्ट्स कॉलेज की हालत दयनीय है। इसी कारण उपरोक्त मांगें बजट में रखी गई हैं।

कैंट पेरीफेरी रोड बने और नाला किया जाए कवर : परगट

जालंधर कैंट हलके के विधायक परगट सिंह ने कहा कि उनके हलके की सबसे बड़ी मांग कैंट पेरीफेरी रोड बनाने और अर्बन एस्टेट में से होकर गुजरने वाले गंदे नाले को कवर करने की है। पेरीफेरी रोड बन जाने से हलके के दर्जनों गांवों को आवाजाही के लिए सुगम रास्ता उपलब्ध हो सकेगा। इसी तरह गंदे नाले से फैल रही बदबू एवं बीमारियां नाले को ढक देने से खत्म हो जाएंगी।

इलेक्ट्रिक कारों पर तमाम टैक्स किए जाएं खत्म : बावा हैनरी

नॉर्थ हलके के विधायक बावा हैनरी ने कहा कि इलेक्ट्रिक कारों पर स्टेट जीएसटी समेत रजिस्ट्रेशन और तमाम तरह के टैक्स खत्म होने चाहिए। उन्होंने अपने हलके के प्रीत नगर इलाके में साढ़े छह करोड़ की लागत से बनने वाले स्टॉर्म सीवरेज, सरकारी कॉलेज एवं एम्स या पीजीआई स्तर के एक अस्पताल की भी मांग की है।

बजट से नहीं है कोई आस : टीनू

दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल के नेता और आदमपुर के विधायक पवन कुमार टीनू ने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के बजट से उन्हें कोई उम्मीद नहीं है। वादाखिलाफ सरकार ने बीते 2 बजट में किए गए वादे पूरे नहीं किए हैं। विद्यार्थी पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप मिलने और गरीब लोग मकान तथा कर्ज माफी की राह देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि सड़कें टूटी पड़ी हैं। डेंगू के बाद स्वाइन फ्लू दहशत फैला रहा है। सरकार शिक्षा एवं रोजगार देने की बजाय राज्य के आईटीआई बंद कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.