Move to Jagran APP

शहर के विधायकों को आई जनता की याद, लगाई कमिश्नर की क्लास Jalandhar News

बैठक में रिंकू को न बुलाए जाने ने चारों विधायकों के बीच वर्चस्व को लेकर चल रहे शीत युद्ध का भी खुलासा कर दिया। हालांकि बाद में बेरी ने सफाई दी कि रिंकू शहर से बाहर थे।

By Edited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 09:31 PM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 09:48 AM (IST)
शहर के विधायकों को आई जनता की याद, लगाई कमिश्नर की क्लास Jalandhar News
शहर के विधायकों को आई जनता की याद, लगाई कमिश्नर की क्लास Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। शहर की खस्ताहालत को सही कर पाने में नाकामयाब हो रहे कांग्रेसी विधायक अब निगम कमिश्नर की क्लास लगाने में जुट गए हैं। वर्चस्व के शीतयुद्ध में घिरे चारों कांग्रेसी विधायकों को अब शहर की खस्ता हालत की याद आने लगी है। नतीजतन विधायकों ने वीरवार को निगम कमिश्नर के साथ बैठक करके शहर की सड़कों की खस्ता हालत व सफाई से लेकर अन्य कामों की जानकारी मांगी और उन्हें निर्देश दिए कि वह सड़कों की सफाई के लिए मंगवाई गई रोड स्वीपिंग मशीनों का शेड्यूल सार्वजनिक करें। खास बात रही कि बैठक में वेस्ट हलके के विधायक सुशील रिंकू को नहीं बुलाया गया था। सेंट्रल के विधायक राजिंदर बेरी, नॉर्थ के विधायक जूनियर हैनरी व कैंट के विधायक परगट सिंह ही मौजूद थे।

loksabha election banner

बैठक में रिंकू को न बुलाए जाने ने चारों विधायकों के बीच वर्चस्व को लेकर चल रहे शीत युद्ध का भी खुलासा कर दिया। हालांकि बाद में बेरी ने सफाई दी कि रिंकू शहर से बाहर थे, इसलिए उन्हें बैठक में नहीं बुलाया गया था। वीरवार को सर्किट हाउस में नगर निगम कमिश्नर के साथ तीनों विधायकों ने डवलपमेंट वर्क को लेकर मीटिंग की। विधायकों ने सड़कों के काम पर लंबी चर्चा की, रोड स्वीपिंग मशीन का शेड्यूल बनाने के लिए कहा है। गुरु नानक देव महाराज के 550 में प्रकाश पर्व के उपलक्ष में जालंधर नगर निगम के एक्शन प्लान और गतिविधियों पर भी जानकारी मांगी। यह पहला मौका नहीं है जब बेरी, बावा हैनरी और परगट सिंह की विधायक सुशील रिंकू के साथ राजनीतिक विचारधारा अलग-अलग नजर आई हो और न ही यह पहला मौका है जब तीनों विधायकों ने बिना सुशील रिंकू के मीटिंग की हो।

रिंकू की पीठ पर मुख्यमंत्री का हाथ

विधानसभा चुनाव के बाद से ही शहर के तमाम मुद्दों को लेकर पूर्व निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की खुलकर खिलाफत करने के बाद चर्चा में आए रिंकू की पीठ पर मुख्यमंत्री का हाथ होने के चलते सिटी पॉलिटिक्स में रिंकू ने अलग पहचान बना ली है। शायद यही वजह है कि अब बाकी के तीनों विधायक एक तरफ और रिंकू एक तरफ हैं। फिलहाल लोगों को शहर के विकास से मतलब है, लेकिन मुख्यमंत्री के दरबार में भी गला फाड़ मेयर को कटघरे में खड़ा करने वाले विधायकों की शिकायतों पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसीलिए विधायकों ने अलग ग्रुप बनाकर निगम प्रशासन पर दबाव बना कर अपने काम निकालने की कवायद नए सिरे से शुरू की है। देखना है कि यह कवायद कितनी कारगर साबित होगी।

रिंकू के शहर में न होने की जानकारी थी : बेरी

बेरी ने कहा कि बुधवार को चंडीगढ़ में हेनरी और परगट सिंह उनके साथ थे, वहीं पर तय हुआ था कि नगर निगम कमिश्नर से 10 मिनट के लिए अनौपचारिक मी¨टग करेंगे। इसी के मद्देनजर यह मीटिंग बुलाई गई थी। उनकी जानकारी में था कि विधायक सुशील रिंकू शहर में नहीं है इसलिए उन्हें नहीं बुलाया गया।

रोड स्वीपिंग मशीन सफल, ऐसी ही एक और खरीदेंगे

रोड स्वीपिंग मशीन को लेकर बेरी और बावा हेनरी ने कहा कि मशीन अच्छा परफार्म कर रही है। नगर निगम कमिश्नर से कहा है कि ऐसी ही एक और मशीन खरीदी जाए। तीनों विधायकों ने कमिश्नर से कहा है कि मशीन का शेड्यूल दो दिन में तैयार करके उसे सार्वजनिक कर दिया जाए। इससे लोगों को भी पता हो कि उनके इलाकों में कब सफाई होनी है। साथ ही विधायकों और पार्षदों को इसके रूट की जानकारी रहेगी। इससे मशीन की मॉनिटरिंग बेहतर ढंग से हो सकेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.