जालंधर, जेएनएन। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने उद्योगपतियों से अपील की है कि वे इंडस्ट्री की डवलपमेंट के लिए इनोवेशन को अपनाएं। इमानदारी से टैक्स दें ताकि सरकार की पॉलिसियों को बेहतर ढंग से लागू किया जा सके। वित्त राज्य मंत्री मंगलवार को एक स्थानीय होटल में भाजपा इंडस्ट्री सेल पंजाब के उद्योगपति मिलन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार को इंडस्ट्री की सभी मुश्किलों के बारे में पता है और इन्हें दूर करने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

ऑटो सेक्टर में मंदी से इंडस्ट्री को हो रहे नुकसान के सवाल पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार का ऑटो सेक्टर पर पूरा फोकस है और इसी के चलते दिवाली से दो महीने पहले बैंकों को बड़े स्तर पर फंड उपलब्ध कराए गए थे। इसके नतीजे भी अच्छे आए हैं और दिवाली पर ऑटो सेक्टर की बिक्री काफी बढ़ी है।

इससे पहले आगमन पर उनका भाजपा प्रदेश महामंत्री राकेश राठौर, जिला अध्यक्ष रमन पब्बी, प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र भगत, पूर्व विधायक मनोरंजन कालिया, कृष्णदेव भंडारी, उद्योगपति शरद अग्रवाल, लघु उद्योग भारती पंजाब के अध्यक्ष अर¨वद धूमल, इंडस्ट्री सेल पंजाब के महामंत्री आशुतोष वधवा ने स्वागत किया। कार्यक्रम में 35 के लगभग औद्योगिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

उद्यमियों ने मंत्री को बताईं अपनी मुश्किलें

उद्योगपतियों ने औद्योगिक क्षेत्र में आ रहीं कठिनाइयों को लेकर अनुराग सिंह ठाकुर को अवगत कराया। दूसरी ओर वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि एमएसएमई कंपनियों का हमने 92 फीसद जीएसटी रिफंड का टारगेट छह महीने में पूरा किया है और आगे इसे 60 दिनों के भीतर रिफंड करने का लक्ष्य है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की अन्य योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

कार्यक्रम में दीपक अग्रवाल, विमल जैन सीए, अश्विनी गुप्ता, सुरेंद्र महाजन, राकेश सभरवाल, हर¨वदर सिंह, प्राणनाथ चड्ढा, के कुमार राज, बलराम कपूर, नितिन कपूर, अशोक गांधी, आलोक सोंधी, नरेंद्र भारज, राजीव मित्तल, राजीव गुप्ता, तेजिंदर भसीन, मनीष चोपड़ा, गुरप्रीत, बब्बू भाटिया, राजेश कपूर, वरिंदर कलसी, राजेश गुप्ता, राजीव, राजू मागो, मिंटा कोछड़, रंजीत आर्य, अजय चोपड़ा, डॉक्टर विनीत शर्मा, किशन लाल शर्मा, संजीव शर्मा मनी, अमित भाटिया, दिनेश शर्मा, पंकज सारंगल, हरजिंदर सिंह, राजन शर्मा, नागपाल ,नीरज गुप्ता, राहुल चोपड़ा, दिनेश मल्होत्र, सतपाल सत्ता, पंकज सिब्बल, नरेश वालिया, अमरजीत सिंह गोल्डी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!