Move to Jagran APP

नागरिकता कानून के विरोध में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन, सिख संगठनों ने भी दिया समर्थन

गुलाब देवी रोड स्थित ईदगाह में मुस्लिम समाज के लोगों ने नागरिकता कानून का विरोध किया। सिख संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी उनका समर्थन किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 03:06 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 09:45 AM (IST)
नागरिकता कानून के विरोध में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन, सिख संगठनों ने भी दिया समर्थन
नागरिकता कानून के विरोध में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन, सिख संगठनों ने भी दिया समर्थन

जालंधर, जेएनएन। केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुस्लिम समाज में पैदा हुआ रोष थम नहीं रहा है। इसके विरोध में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा करने के बाद गुलाब देवी रोड स्थित ईदगाह में मुस्लिम समाज के लोग जुटे। यहां पर सिख संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी उनका समर्थन करते हुए केंद्र सरकार के फैसले का विरोध किया।

loksabha election banner

इस दौरान एडवोकेट नईम खान और जब्बार खान ने कहा कि केंद्र सरकार ने उक्त बिल में मुस्लिम समाज के साथ धक्केशाही की गई है। धर्मनिरपेक्ष देश में संविधान के नियमों को भी दरकिनार किया गया। धर्म और जाति के आधार पर पक्षपात करके केंद्र सरकार ने अपनी संकीर्ण मानसिकता का प्रमाण दिया है। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अख्तर सलमानी और शाहिद हसन ने कहा कि अगर मुस्लिम समाज को इंसाफ नहीं मिला तो वे नागरिकता संशोधन कानून को लेकर संघर्ष तेज करने को विवश होंगे।

जालंधरः जुम्मे की नमाज अदा करने के बाद गुलाब देवी रोड स्थित ईदगाह में नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध करते हुए मुस्लिम समाज के सदस्य।

बता दें कि शुक्रवार को पंजाब के कई जिलों में जुम्मे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मलेरकोटला और गुरदासपुर में विशेष तौर पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। गौर हो कि प्रदर्शनों को लेकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि लोग नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करें लेकिन किसी भी तरह की हिंसा को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.