Move to Jagran APP

Dog Rescue in Jalandhar: सिविल अस्पताल में एनीमल लवर्स ने बचाई डागी और पिल्ले की जान, दो घंटे से गटर में थे फंसे

एनिमल्स प्रोटेक्शन फाउंडेशन के प्रधान युवी सिंह ने बताया कि सिविल अस्पताल में एक खुले गटर में कुत्तों के चिल्लाने की सूचना उन्हें मिली थी। इसके बाद उनकी टीम ने आसपास मौजूद लोगों की मदद से एक डागी और उसके पप्पी की जान बचाई।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 01:52 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 06:20 PM (IST)
Dog Rescue in Jalandhar: सिविल अस्पताल में एनीमल लवर्स ने बचाई डागी और पिल्ले की जान, दो घंटे से गटर में थे फंसे
एनिमल्स प्रोटेक्शन फाउंडेशन के सदस्यों ने सिविल अस्पताल के गटर में गिरी डागी और उसके पिल्ले की जान बचाई है।

जालंधर, जेएनएन। शहर के डाग लवर्स ने सिविल अस्पताल के एक खुले गटर में गिरी एक डागी व उसके पप्स की कड़ी मशक्कत के बाद जान बचाने में कामयाबी हासिल की है। एनिमल्स प्रोटेक्शन फाउंडेशन के प्रधान युवी सिंह ने बताया कि सिविल अस्पताल में एक खुले गटर में पिल्लों के के चिल्लाने की सूचना उन्हें मिली थी। इस पर वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि गटर में डागी और उसका पिल्ला गिरा था। वे वहां से बाहर निकलने की कोशिश करते-करते थक गए और इसी कारण लगातार चिल्ला रहे थे।

loksabha election banner

मौके पर उन्होंने फायरब्रिगेड और इमरजेंसी एंबुलेंस 108 और मरीजों के परिजनों की सहायता मांगी। इसके बाद गटर से डागी व उसके बच्चे को बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की। उन्हें इस प्रक्रिया में करीब 2 घंटे का समय लगा। एनिमल्स प्रोटेक्शन की सदस्य जसप्रीत कौर ने बताया कि पिल्ला गटर में गिरने के बाद डागी उसे बचाने के लिए गटर में कूद पड़ी थी। हालांकि तमाम कोशिश के बाद भी वह उसे बाहर निकालने में नाकाम रही। थकने के बाद से दोनों लगातार चिल्ला रहे थे। बाहर निकालने के बाद सर्दी में उनकी सफाई की गई और उन्हें गर्म दूध व दवा देकर वहीं छोड़ गया। सदस्यों ने गटर को एक बड़ी लकड़ी से ढक दिया है ताकि दोबारा उसमें कोई और  गिरने ना पाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.