Move to Jagran APP

MLA राजिंदर बेरी के घर के पास निगम ने सूरज उगने से पहले ही सील किए तीन अवैध निर्माण Jalandhar News

इन इमारतों में विधायक राजिंदर बेरी के घर के पास बन रही दुकानें गुरु तेग बहादुर नगर में बनीं दो दुकानें और 66 फुटी रोड पर कामर्शियल तौर पर इस्तेमाल हो रही रिहायशी इमारत शामिल हैं

By Edited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 07:36 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 04:22 PM (IST)
MLA राजिंदर बेरी के घर के पास निगम ने सूरज उगने से पहले ही सील किए तीन अवैध निर्माण Jalandhar News
MLA राजिंदर बेरी के घर के पास निगम ने सूरज उगने से पहले ही सील किए तीन अवैध निर्माण Jalandhar News

जेएनएन, जालंधर। नगर निगम के बिल्डिंग डिपार्टमेंट की टीम ने मंगलवार तड़के शहर के अलग-अलग इलाकों में तीन इमारतों को सील कर दिया। इनमें विधायक राजिंदर बेरी के घर के पास ही बन रही दुकानें, गुरु तेग बहादुर नगर में बनीं दो दुकानें और 66 फुटी रोड पर कामर्शियल तौर पर इस्तेमाल हो रही रिहायशी इमारत शामिल है। उक्त सभी इमारतों को सील लगा कर नोटिस जारी कर दिया गया है।

prime article banner

बिल्डिंग विभाग के एमटीपी परमपाल सिंह ने बताया कि सेंट्रल टाउन में भारत शॉकर ने बिना मंजूरी कामर्शियल निर्माण किया और कॉलोनी की तरफ दुकानों के लिए शटर लगा दिए। इसका काम पहले भी रुकवाया गया था लेकिन इमारत मालिक ने काम नहीं रोका। लोगों ने कामर्शियल निर्माण पर ऐतराज जताया था। मंगलवार सुबह सूरज निकलने से पहले ही बि¨ल्डग इंस्पेक्टर निर्मलजीत वर्मा और इंस्पेक्टर पूजा मान के साथ निगम टीम ने जब उक्त इमारत को सील किया तो बिल्डिंग मालिक के साथ उनकी खासी बहस भी हुई। लेकिन निगम ने सीलिंग कर दी। 66 फुटी रोड पर भी रिहायशी इमारत में कामर्शियल एक्टिविटी करने पर इमारत को सील कर दिया गया। यहां भी नगर निगम अफसरों की बिल्डिंग मालिक से तीखी बहस हुई। इसी तरह गुरु तेग बहादुर नगर में भी दो दुकानें बिना मंजूरी बनाई गई थीं और इन्हें भी सील कर दिया गया। नगर निगम की टीम ने यह कार्रवाई सुबह-सुबह कर दी ताकि लोगों का विरोध झेलना पड़े।

लेदर कांप्लेक्स रोड पर अवैध कॉलोनी पर रिपोर्ट मांगी

लेदर कांप्लेक्स रोड पर बिना मंजूरी डवलप हो रही कॉलोनी का मामला सामने आने के बाद नगर निगम ने कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। बि¨ल्डग डिपार्टमेंट के एमटीपी परमपाल ¨सह ने हेड ड्राफ्ट्समैन विकास दुआ से अवैध कॉलोनी डवलप होने पर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि कॉलोनी पर तुरंत कार्रवाई की जाए। लेदर कांप्लेक्स रोड पर कई एकड़ में कॉलोनी डवलप की गई है। इस कॉलोनी में ढाई सौ से ज्यादा प्लॉट हैं और वहां पर निर्माण कार्य भी चल रहा है। एमटीपी परमपाल सिंह ने कहा कि उनको भी जानकारी मिली है कि कॉलोनी डवलप हो रही है। टीम से एक दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। रिपोर्ट मिलते ही कार्रवाई होगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.