जेएनएन, जालंधर। नगर निगम के बिल्डिंग डिपार्टमेंट की टीम ने मंगलवार तड़के शहर के अलग-अलग इलाकों में तीन इमारतों को सील कर दिया। इनमें विधायक राजिंदर बेरी के घर के पास ही बन रही दुकानें, गुरु तेग बहादुर नगर में बनीं दो दुकानें और 66 फुटी रोड पर कामर्शियल तौर पर इस्तेमाल हो रही रिहायशी इमारत शामिल है। उक्त सभी इमारतों को सील लगा कर नोटिस जारी कर दिया गया है।

बिल्डिंग विभाग के एमटीपी परमपाल सिंह ने बताया कि सेंट्रल टाउन में भारत शॉकर ने बिना मंजूरी कामर्शियल निर्माण किया और कॉलोनी की तरफ दुकानों के लिए शटर लगा दिए। इसका काम पहले भी रुकवाया गया था लेकिन इमारत मालिक ने काम नहीं रोका। लोगों ने कामर्शियल निर्माण पर ऐतराज जताया था। मंगलवार सुबह सूरज निकलने से पहले ही बि¨ल्डग इंस्पेक्टर निर्मलजीत वर्मा और इंस्पेक्टर पूजा मान के साथ निगम टीम ने जब उक्त इमारत को सील किया तो बिल्डिंग मालिक के साथ उनकी खासी बहस भी हुई। लेकिन निगम ने सीलिंग कर दी। 66 फुटी रोड पर भी रिहायशी इमारत में कामर्शियल एक्टिविटी करने पर इमारत को सील कर दिया गया। यहां भी नगर निगम अफसरों की बिल्डिंग मालिक से तीखी बहस हुई। इसी तरह गुरु तेग बहादुर नगर में भी दो दुकानें बिना मंजूरी बनाई गई थीं और इन्हें भी सील कर दिया गया। नगर निगम की टीम ने यह कार्रवाई सुबह-सुबह कर दी ताकि लोगों का विरोध झेलना पड़े।

लेदर कांप्लेक्स रोड पर अवैध कॉलोनी पर रिपोर्ट मांगी

लेदर कांप्लेक्स रोड पर बिना मंजूरी डवलप हो रही कॉलोनी का मामला सामने आने के बाद नगर निगम ने कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। बि¨ल्डग डिपार्टमेंट के एमटीपी परमपाल ¨सह ने हेड ड्राफ्ट्समैन विकास दुआ से अवैध कॉलोनी डवलप होने पर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि कॉलोनी पर तुरंत कार्रवाई की जाए। लेदर कांप्लेक्स रोड पर कई एकड़ में कॉलोनी डवलप की गई है। इस कॉलोनी में ढाई सौ से ज्यादा प्लॉट हैं और वहां पर निर्माण कार्य भी चल रहा है। एमटीपी परमपाल सिंह ने कहा कि उनको भी जानकारी मिली है कि कॉलोनी डवलप हो रही है। टीम से एक दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। रिपोर्ट मिलते ही कार्रवाई होगी।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!