Move to Jagran APP

इस बार भी सड़क पर लगेगी संडे मार्केट, अगले सप्ताह निगम कांप्लेक्स के पास शिफ्ट करने का दावा

ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने कहा है कि अगले संडे को सभी फड़ी वाले सड़क से हटकर फुटपाथ पर फड़ी लगा सकेंगे। यह छूट सिर्फ इसी हफ्ते के लिए है।

By Edited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 08:48 AM (IST)
इस बार भी सड़क पर लगेगी संडे मार्केट, अगले सप्ताह निगम कांप्लेक्स के पास शिफ्ट करने का दावा
इस बार भी सड़क पर लगेगी संडे मार्केट, अगले सप्ताह निगम कांप्लेक्स के पास शिफ्ट करने का दावा

जालंधर, जेएनएन। संडे मार्केट पर नगर निगम अपनी रणनीति तय नहीं कर पा रहा है। इस बार फिर सड़क पर ही बाजार लगाने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि इसके पीछे यह तर्क दिया गया है कि सिर्फ एक हफ्ते के लिए ही छूट है। उसके बाद पूरी संडे मार्केट को शिफ्ट किया जाएगा।

loksabha election banner

पंजाब सफाई मजदूर फेडरेशन के प्रधान चंदन ग्रेवाल संडे मार्केट में काम करने वाले लोगों के साथ नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा से मिलने पहुंचे थे लेकिन कमिश्नर चंडीगढ़ जा चुके थे। ऐसे में उन्होंने ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह के साथ मीटिंग की। ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा है कि अगले संडे को सभी फड़ी वाले सड़क से हटकर फुटपाथ पर फड़ी लगा सकेंगे। यह छूट सिर्फ इसी हफ्ते के लिए है। चंदन ग्रेवाल ने कहा कि लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है और जो लोग काम करके रोजी रोटी कमा रहे हैं उन्हें तंग किया जा रहा है।

नगर निगम ने पिछले रविवार को भी संडे मार्केट हटाने के लिए कार्रवाई की थी लेकिन आखिरी समय में पुलिस के हाथ खींचने से यह रणनीति फेल हो गई थी। उसके बाद से अभी तक कुछ तय नहीं हो पा रहा है। मेयर जगदीश राज राजा खुद शहर से बाहर हैं और विधायक राजिंदर बेरी को संडे मार्केट की कमान दी गई है। विधायक बेरी दो दिन से पंजाब विधानसभा के सेशन में व्यस्त थे और शक्रवार शाम को लौटे हैं। निगम कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर के साथ उनकी मीटिंग नहीं हो पाई है।

ज्वाइंट कमिश्नर चरण सिंह ने कहा कि संडे मार्केट को पूरी तरह से शिफ्ट किया जाना है। उन्होंने कहा कि फिलहाल भगवान वाल्मिकी चौक के आसपास ही मार्केट लगेगी क्योंकि नगर निगम कांप्लेक्स के साथ खाली जगह पर मार्केट शिफ्ट करने की योजना है। वहां उस जगह को ठीक किया जाना है। निगम की मंजूरी के बाद फड़ी वालों ने यूनियन नेता चंदन ग्रेवाल के साथ जाकर थाना चार के पुलिस प्रभारी से भी बैठक की। फड़ी वालों का आरोप है कि पुलसि फड़ियां नहीं लगाने दे रही है इसलिए ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस को भी नए फैसले की जानकारी दे दें।

निगम कांप्लेक्स के साथ संडे मार्केट लगाने की योजना पहले हो चुकी है नाकाम

निगम ने कुछ महीने पहले भी निगम कांप्लेक्स के साथ खाली पड़ी जमीन पर संडे मार्केट शिफ्ट करने की प्लानिंग की थी। इसके लिए जमीन से मलबा हटाया गया और सफाई करवाई गई थी। संडे मार्केट हटाने के लिए निगम और पुलिस की टीम ने सख्ती कर दी थी। तब लोकसभा चुनाव नजदीक थे और सांसद चौधरी संतोख सिंह के हस्तक्षेप के बाद शिफ्टिंग का प्लान टाल दिया गया था। उसके बाद से अब तक कुछ नहीं हुआ। अब जब संडे मार्केट का दायरा बढ़ गया है और ओल्ड जीटी रोड पर ट्रैफिक समस्या बढ़ गई है तो निगम ने संडे मार्किट को शिफ्ट करने का प्लान किया है। इसे लेकर विरोध भी हो रहा है लेकिन फड़ियां पीछे करने मात्र से ही ट्रैफिक में काफी सुधार हुआ है।

 
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.