Move to Jagran APP

काम पटरी पर लौटा, दो साल में पूरे होंगे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट : मेयर

मेयर जगदीश राज राजा ने नगर निगम के मौजूदा हाउस के गठन के तीन साल पूरे होने पर कहा है कि निगम का काम अब पटरी पर लौट आया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 10:30 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 10:30 PM (IST)
काम पटरी पर लौटा, दो साल में पूरे होंगे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट : मेयर
काम पटरी पर लौटा, दो साल में पूरे होंगे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट : मेयर

जागरण संवाददाता, जालंधर : मेयर जगदीश राज राजा ने नगर निगम के मौजूदा हाउस के गठन के तीन साल पूरे होने पर कहा है कि निगम का काम अब पटरी पर लौट आया है। लाकडाउन खत्म होने के बाद अब सभी कामों में तेजी है। जितने भी बड़े प्रोजेक्ट शुरू हुए हैं अगले 2 साल में इन्हें पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इनमें 750 करोड़ के सरफेस वाटर प्रोजेक्ट से शहर को फायदा देगा। इससे जल संरक्षण में भी सफलता मिलेगी।

loksabha election banner

अगले तीन महीनों में शहर में 44 करोड़ रुपये से एलइडी लाइट्स का प्रोजेक्ट पूरा कर लिया जाएगा। इससे नगर निगम को बिजली के बिल में सालाना 10 करोड़ की बचत होगी। यही नहीं शहर को बरसात के दौरान जलभराव की मुसीबत से बचाने के लिए बड़े प्रयास किए जा रहे हैं। प्रीत नगर, लम्मा पिड चौक, 120 रोड, सेंट्रल टाउन समेत कई इलाकों में बरसाती सीवर डाला जा रहा है। मेयर ने कहा कि बायोमाइनिग प्रोजेक्ट को भी जल्दी सिरे चढ़ा दिया जाएगा और वरियाणा डंप से कूड़े का खात्मा होगा। रोजाना शहर से निकल रहे कूड़े के लिए पिट्स प्रोजेक्ट भी 3 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एलिवेटड रोड शहर के लिए बहुत जरूरी है और इस पर उनका पूरा फोकस है। पीएपी चौक से वर्कशाप चौक तक एलिवेटड रोड के निर्माण के लिए सरकार से जल्द ही मंजूरी लेंगे। उन्होंने कहा कि शहर के सभी 80 वार्डो में इस समय विकास कार्य चल रहे हैं।

--------

एडहाक कमेटियों के चेयरमैनों के काम का रिव्यू होगा

मेयर जगदीश राजा ने कहा कि नगर निगम की 14 एडहाक कमेटी के चेयरमैन और टीम की पूरी कारगुजारी का रिव्यू किया जाएगा। जिन्होंने अच्छा काम किया है उनकी प्रमोशन होगी और जहां काम में कमी रही है वहां पर नई नियुक्ति भी होगी। जनवरी 2020 के आखिरी सप्ताह में एडहाक कमेटियां बनाई गईं थी। कोरोना के कारण कमेटियों का काम भी प्रभावित रहा है। पहली बार पार्षद बनने वालों को भी चेयरमैन बनाने पर विचार किया जाएगा। ------------

इधर तीन साल पूरे होने पर केक काटा

इधर नगर निगम के मौजूदा हाउस के गठन के तीन साल पूरे होने पर वार्ड 78 से पार्षद जगदीश समराए ने वार्ड निवासियों के साथ केक काटकर खुशी मनाई। पार्षद ने वार्ड के लोगों के साथ 3 साल में हुए काम को रिव्यू किया और अगले दो साल में होने वाले काम पर चर्चा की। कहा कि उनका पूरा वार्ड स्लम और अनडिक्लेअर होने के कारण विकास कार्याें में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद सभी के सहयोग से कोशिश करके 65 प्रतिशत वार्ड का काम पूरा कर लिया है। बाकी 35 प्रतिशत एस्टीमेट तैयार करवाए गए हैं और अगले एक साल में अधिकतम काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विकास कार्याें के लिए मेयर जगदीश राजा, वेस्ट हलके के विधायक सुशील कुमार रिकू, विधायक बावा हैनरी का पूरा साथ मिला है। मौके पर कांग्रेस नेता अतुल चड्डा, रवि शंकर गुप्ता, हरप्रीत सिंह आजाद, प्रमोद शर्मा, परमिदर सिंह खालसा, जेके दत्ता, गुरविदर सिंह, हरीश साहनी, हनीफ मोहम्मद, रवि कुमार, श्यामलाल, चंद्र बहादुर, मिटू कुमार, जसपाल, विक्की कुमार, आशा समराय, सुषमा शर्मा, आशा कुमारी कौंडल, भावना दत्ता, मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.