जालंधर, जेएनएन। शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसायटी की तरफ से समाज सेवा दिवस बस्ती पीर दाद में मनाया गया। इस समारोह में नेशनल चाइल्ड बर स्कूल के विद्यार्थियों को किताबें, कापियां, पेन -पेंसिल सहित स्टेशनरी और खाने पीने के सामान सहित फल वितरित किए। सोसायटी के प्रधान दीपक महेंद्रू ने सोसाइटी के कार्यों पर उसके उद्देश्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आज हम सब को स्वामी विवेकानंद जी की शिक्षाओं को अपने  जीवन में धारण करना चाहिए। स्वामी जी ने नर सेवा को नारायण सेवा का दर्जा दिया था। ऐसे में हम सभी को अपने आसपास में जरूरतमंद भाई बहनों की मदद करनी चाहिए।

समाज सेवा का जज्बा अपने दिल में जरूर रखना चाहिए। देश की एकता अखड़ता को कायम रखने में योगदान देना चाहिए। स्वामी जी ने हमेशा युवा शक्ति को देश सेवा में अपना योगदान देने कि बात की। उन्होंने विदेशों में भारत की अमीर संस्कृति का लोहा मनवाया। आज हम सब को अपने देश की एकता अखंडता, भाईचारे को कायम रखने के प्रयास में हमेशा तत्पर रहना चाहिए।

आज के बच्चे ही कल युवा देश के निर्माता बनेंगे इसलिए उन्हें देश की संस्कृति इतिहास और महान शख्सियतों के बारे में पता होना जरूर चाहिए। इसी वजह से सोसायटी की तरफ से बच्चों के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों की तरफ से स्वामी जी की श्रुति भी की गई और सभी ने उनके दिखाए मार्ग पर चलने की शपथ भी ली। यहां आर्यन, रिषभ, राजविंदर कौर, परवीन, निर्मल, स्कूल के विद्यार्थी उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप